झारखंड

jharkhand

श्रावणी मेला को लेकर बासुकीनाथ में प्रशासनिक बैठक, अनुमंडल पदाधिकारी ने कमियों को दूर करने के दिए निर्देश - Shravani Mela 2024

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jun 27, 2024, 12:01 PM IST

Baba Basukinath Dham. दुमका अनुमंडल पदाधिकारी ने श्रावणी मेला की तैयारियों को लेकर बासुकीनाथ मंदिर के सभागार में सभी विभाग के अधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की. बैठक में उपस्थित सभी अधिकारियों को कहा गया कि श्रावणी मेला से पूर्व सभी अधिकारी अपने विभाग की सभी तैयारियां पूर्ण कर लें ताकि देश-विदेश से आने वाले देवतुल्य श्रद्धालुओं को जलार्पण करने के दौरान यातायात, पानी, बिजली से संबंधित किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े.

Baba Basukinath Dham
बैठक करते दुमका एसडीपीओ (ईटीवी भारत)

दुमका: अनुमंडल पदाधिकारी ने बासुकीनाथ मंदिर सभागार में श्रावणी मेला की तैयारियों को लेकर सभी विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की. उन्होंने कहा कि आप अपने विभागों की सभी तैयारियां पूर्व में ही पूरी कर लें, ताकि आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की असुविधा न हो. बैठक के बाद उन्होंने मेला क्षेत्र में लगे सभी चेक प्लांटों का निरीक्षण किया और कहा कि इस बार प्रशासन इस बात का विशेष ध्यान रखेगा कि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी न हो.

श्रावणी मेला को लेकर बासुकीनाथ में प्रशासनिक बैठक (ईटीवी भारत)

जिले के बासुकीनाथ धाम में विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला के आयोजन को लेकर दुमका एसडीएम ने सभी विभागों के पदाधिकारियों के साथ बैठक की. बासुकीनाथ मंदिर सभागार में एसडीएम ने श्रावणी मेला व्यवस्था को लेकर पदाधिकारियों को निर्देश दिए. श्रावणी मेला के दौरान पानी, बिजली, साफ-सफाई के साथ मंदिर की विधि व्यवस्था दुरुस्त रहनी चाहिए.

पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया कि श्रावणी मेला में आने वाले देवतुल्य श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसका विशेष ध्यान रखें. इसके साथ ही सभी पदाधिकारियों के साथ मेला क्षेत्र का निरीक्षण भी किया. पूरे मेला क्षेत्र का निरीक्षण करने के बाद उन्होंने व्यवस्था को और बेहतर बनाने पर भी पदाधिकारी से चर्चा की और कहा कि पिछले वर्षों की तुलना में इस बार भीड़ बढ़ने की उम्मीद है, इसको लेकर भी हमें सतर्क रहना होगा. मेला शुरू होने से पहले सारी तैयारियां ठीक से कर लेनी होंगी, तभी हम इस विश्व प्रसिद्ध मेले का सफलतापूर्वक संचालन कर पाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details