दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

डीटीसी कर्मचारियों का प्रदर्शन आज, बसों के संचालन पर पड़ सकता है असर

राजधानी में डीटीसी कर्मचारी आज मुख्यालय पर प्रदर्शन करेंगे, जिससे यात्रियों को बस स्टैंड्स पर लंबा इंतजार करना पड़ सकता है. पढ़ें पूरी खबर..

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 13 hours ago

Updated : 5 hours ago

डीटीसी कर्मचारियों का प्रदर्शन आज
डीटीसी कर्मचारियों का प्रदर्शन आज (ETV BHARAT)

नई दिल्ली:दिल्ली ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (डीटीसी) कर्मचारी बुधवार को अपनी विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन करेंगे. यह प्रदर्शन आईपी डिपो स्थित डीटीसी मुख्यालय पर सुबह 10:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक किया जाएगा, जिसमें बस चालक-परिचालक व अन्य कर्मचारी शामिल होंगे. इसके चलते डीटीसी बसों का संचालन प्रभावित हो सकता है, जिसका सीधा असर यात्रियों पर पड़ेगा. इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

डीटीसी कर्मचारी एकता यूनियन के एक पदाधिकारी ने कहा कि प्रदर्शन के चलते दिल्ली में बसों का संचालन प्रभावित हो सकता है, हालांकि कर्मचारियों से यह भी कहा गया है कि वह ड्यूटी पूरी करने के बाद ही प्रदर्शन में शामिल हों. लेकिन, कर्मचारियों में आक्रोश है. इसके चलते यात्रियों को बस स्टैंड्स पर लंबा इंतजार करना पड़ सकता है और लोग समय से अपने गंतव्य पर नहीं पहुंच पाएंगे.

दी ये चेतावनी:उन्होंने आगे बताया, यूनियन अपनी मांगों को लेकर डीटीसी मुख्यालय पर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन करेगी और एमडी एवं दिल्ली सरकार को ज्ञापन सौंपा जाएगा. अगर इसके बाद भी कर्मचारियों के उज्जवल भविष्य के लिए ठोस कदम नहीं उठाया, आने वाले समय में कर्मचारी बड़े आंदोलन की तैयारी करेंगे. इसकी सारी जिम्मेदारी दिल्ली सरकार एवं दिल्ली परिवहन निगम की होगी.

कर्मचारी इन मांगों को लेकर करेंगे प्रदर्शन-

  1. डीटीसी के कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारियों को स्थाई किया जाए, तब तक के लिए दिल्ली सरकार के ऑर्डर बेसिक, डीए एवं ग्रेड पे लागू किया जाए.
  2. निजीकरण पर रोक लगाकर डीटीसी की अपनी बसें खरीदी जाएं.
  3. अनुकंपा के आधार पर एवं विकलांग कोटे में भर्ती कर्मचारियों के साथ न्याय संगत उन्हें स्थाई किया जाए.
  4. चार घंटे पर लगाए गए सभी सफाई कर्मचारियों को आठ घंटे की नौकरी की जाए एवं सभी का पीएफ या ईएसआई चालू किया जाए. साथ ही उनको स्थाई किया जाए.
  5. कांट्रैक्ट कर्मचारियों का भी टीए लागू किया जाए.

यह भी पढ़ें-दिल्ली में वाहन मालिकों को जारी होगी डिजिटल आरसी!, सरकार कर रही विचार, जानिए फायदे

रोहिणी डिपो में चालकों ने नहीं चलाई बस:इससे पहले रोहिणी स्थित इलेक्ट्रिक बस डिपो को चालकों ने मंगलवार दोपहर बाद हड़ताल कर दी. कर्मचारियों का आरोप है कि उन्हें कई महीने से उन्हें वेतन नहीं दिया गया है, जिससे उन्हें घर चलाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. कर्मचारी जल्द से जल्द वेतन देने की मांग कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें-दिल्ली आईएसबीटी में बढ़ाई गई प्राइवेट बसों की संख्या, अवैध बस अड्डों पर सख्ती

Last Updated : 5 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details