उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

मंगलौर में ड्रग इंस्पेक्टर की छापेमारी से हड़कंप, एक के बाद एक कई मेडिकल स्टोर्स पर बोला धावा, मची अफरा तफरी

मंगलौर में ड्रग इंस्पेक्टर अनिता भारती ने एक मेडिकल स्टोर में छापेमारी की है. इस दौरान प्रतिबंधित दवाइयां बरामद हुई हैं.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 5 hours ago

drugs seized in Haridwar
ड्रग इंस्पेक्टर ने एक के बाद एक मेडिकल स्टोर में मारा छापा (photo-ETV Bharat)

रुड़की: हरिद्वार जिले में ड्रग विभाग की छापेमारी का सिलसिला लगातार जारी है. इसी क्रम में ड्रग इंस्पेक्टर अनिता भारती के नेतृत्व में टीम ने मंगलौर में ताबड़तोड़ छापेमारी की है. छापेमारी के दौरान मौके से भारी मात्रा में प्रतिबंधित दवाइयों का जखीरा बरामद हुआ है. वहीं, कार्रवाई के डर से मेडिकल संचालक स्टोर को खुला छोड़कर मौके से फरार हो गया.

मेडिकल स्टोर पर ड्रग विभाग का छापा:टीम ने सबसे पहले भगवानपुर थाना क्षेत्र के चुड़ियाला पहुंचकर मेडिकल स्टोरों पर कार्रवाई की है. इस दौरान टीम ने पांच मेडिकल स्टोरों पर तालाबंदी भी की. उसके बाद ड्रग विभाग की टीम ने मंगलौर कोतवाली क्षेत्र में भी पुलिस के साथ मिलकर आलम नामक मेडिकल स्टोर में छापा मारा.

ड्रग इंस्पेक्टर ने एक के बाद एक मेडिकल स्टोर में मारा छापा (video-ETV Bharat)

प्रतिबंधित दवाइयां बरामद:छापेमारी के दौरान औषधि निरीक्षक ने टीम के साथ मकान के ऊपरी हिस्से से प्रतिबंधित दवाइयां पकड़ी हैं. बहरहाल पुलिस और ड्रग विभाग की तरफ से मेडिकल संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा. हालांकि मौके पर टीम को स्टाफ के दो लड़कें मिले, जिनसे टीम ने तमाम जानकारियां जुटाई हैं.

झबरेड़ा क्षेत्र में भी हुई थी छापेमारी:बता दें कि इससे पहले ड्रग इंस्पेक्टर अनीता भारती ने झबरेड़ा क्षेत्र में एक दवा कंपनी में छापेमारी की थी. इस दौरान यहां पर उन्हें कई खामियां मिलीं, जिससे दवा कंपनी के मालिक को नोटिस जारी किया गया था. इसके अलावा मौके से 5 दवा के सैंपल भी लिए गए थे.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details