हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

नायब की टीम में कौन होगा शामिल, संशय बरकरार... जानिए विधायकों की प्रतिक्रिया

हरियाणा में कल नायब सिंह सैनी का सीएम पद पर शपथग्रहण होगा. हालांकि मंत्रिमंडल को लेकर अभी भी संशय बरकरार है.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 5 hours ago

CM Nayab Singh Saini cabinet
नायब की टीम में कौन होगा शामिल (Etv bharat)

चंडीगढ़: नायब सैनी को हरियाणा बीजेपी विधायक दल का नेता चुन लिया गया है. बुधवार को पंचकूला में बीजेपी विधायक दल की बैठक हुई. जिसमें ये फैसला हुआ. बैठक में बतौर पर्यवेक्षक केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मौजूद रहे. सर्वसमत्ति से नायब सैनी को विधायक दल का नेता चुना गया. अब नायब सैनी वीरवार यानी 17 अक्टूबर 2024 को हरियाणा के सीएम पद की शपथ लेंगे. उसके साथ कितने और विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे. ये अभी तक साफ नहीं हो पाया है.

इस बीच, पंचकूला के कार्यालय में जुटे भाजपा के विधायकों ने विधायक दल का नेता नायब सैनी को बधाई दी. इस मौके पर तीन निर्दलीय विधायकों ने भी भाजपा को समर्थन दिया. इसके बाद, बीजेपी विधायक दल के नेता नायब सैनी ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया. कल सुबह 11 बजे पंचकूला में शपथ ग्रहण समारोह होगा. यहां वो सीएम पद की शपथ लेंगे. पंचकूला के शालीमार ग्राउंड में शपथ के लिए बड़ा मंच तैयार किया गया है. इसमें PM नरेंद्र मोदी समेत भाजपा और NDA के सहयोगी दलों के नेता मौजूद रहेंगे.

"बिना शर्त समर्थन दे रही हूं" : इस दौरान निर्दलीय विधायक सावित्री जिंदल ने कहा कि "मैं बिना किसी शर्त के हरियाणा सरकार को समर्थन दे रही हूं ताकि हिसार और हरियाणा का अच्छा विकास हो सके. मैं नायब सिंह सैनी को मुख्यमंत्री बनने पर बधाई देती हूं, मुझे पता है कि वह हरियाणा का बहुत अच्छा विकास करेंगे. इसीलिए हम तीनों निर्दलीय विधायक अपना समर्थन पत्र राज्यपाल के पास लेकर जा रहे हैं."

निर्दलीय विधायक राजेश जून ने भी कहा कि "अपने क्षेत्र के विकास और भाजपा की नीतियों को पसंद करते हुए हम भाजपा को अपना समर्थन दे रहे हैं."

"भले ही पार्टी मुझे चौकीदार ही क्यों न बनाएं...": इस बीच भाजपा नेता और अंबाला कैंट से विधायक अनिल विज का भी बड़ा बयान सामने आया. उन्होंने कहा कि विधायक दल का नेता नायब सैनी को चुना गया है. पार्टी मुझे चौकीदार भी बना देगी, तो वो काम भी मैं पूरी निष्ठा के साथ करूंगा. मेरा नाम अनिल विज है. पार्टी ने आज तक मुझे जो-जो दायित्व दिया है, मैंने संभाला है.

"विपक्ष खत्म हो चुका है" : भाजपा सांसद किरण चौधरी ने भी कहा कि "आज हरियाणा के लिए बहुत सौभाग्य की बात है कि तीसरी बार भाजपा ने एक ऐतिहासिक जीत दर्ज कराई है. सबने देख लिया कि विपक्ष खत्म हो चुका था, खाली बापू बेटा रह गए थे. वो एक ही चीज के लिए तत्पर थे कि कौन मुख्यमंत्री बनेगा, कोई नीति नहीं थी, कोई जनता की सोच नहीं थी किसी भी तरह से आगे बढ़ने वाली बात नहीं थी. नायब सिंह सैनी बहुत ही ईमानदार, मेहनती, मिलनसार नेता हैं, वे सबको साथ लेकर चलते हैं. उन्हें दूसरी बार मुख्यमंत्री का अवसर दिया गया है, यह हरियाणा के लिए बहुत सौभाग्य की बात है. वे आने वाले समय में हरियाणा का चहुंमुखी विकास करेंगे.

"मुझे खुशी है नायब सैनी हमारे सीएम बनेंगे" :नरवाना विधायक कृष्ण बेदी ने कहा है कि पार्टी का फैसला हम सबको मंजूर है. पार्टी ने मुझे जिम्मेदारी दी थी कि विधायक दल के नेता का प्रस्ताव रखना है, तो मैंने रखा. मंत्रिमंडल में शामिल होने के संशय पर उन्होंने कहा कि ये पार्टी का निर्णय है कि मुझे क्या जिम्मेदारी दें. मैं विधायक के तौर पर भी जनता की सेवा कर सकता हूं. वहीं, रेवाड़ी से विधायक लक्ष्मण यादव ने कहा कि मंत्री की जिम्मेदारी मिलेगी या नहीं यह तो भविष्य के गर्भ है.

नरवाना विधायक कृष्ण बेदी (Etv bharat)
रेवाड़ी विधायक लक्ष्मण यादव (Etv bharat)

"जींद को मिलेगा प्रतिनिधित्व" : जींद से विधायक कृष्ण मिड्डा ने कहा कि इस बार उम्मीद है कि जींद को मंत्रीमंडल में प्रतिनिधित्व मिलेगा, बाकि शीर्ष नेतृत्व पर निर्भर है. यही बात तोशाम से नवनिर्वाचित विधायक श्रुति चौधरी ने भी कही. उन्होंने मंत्रीमंडल में शामिल होने के सवाल पर कहा कि यह मेरा काम नहीं है, नेतृत्व का काम है. जो काम मुझे दिया जाएगा, उसे में निभाऊंगीं.

गोहाना विधायक अरविंद शर्मा (Etv bharat)
तोशाम विधायक श्रुति चौधरी (Etv bharat)
जींद विधायक कृष्ण मिड्डा (Etv bharat)

ABOUT THE AUTHOR

...view details