दिल्ली

delhi

78वां स्वतंत्रता दिवस पर उत्तर पश्चिम दिल्ली में डीएम अंकिता आनंद ने किया ध्वजारोहण - Independence Day 2024

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Aug 15, 2024, 5:03 PM IST

Independence Day 2024: उत्तर पश्चिम जिला प्रशासन द्वारा विकसित भारत की थीम पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें जिले की डीएम अंकिता आनंद ने ध्वजारोहण किया और लोगों को स्वतंत्रता द‍िवस की बधाई दी.

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

अंकिता आनंद ने किया ध्वजारोहण (ETV Bharat)

नई दिल्ली: देश आज अपना 78वां स्वतंत्रता द‍िवस मना रहा है. आजादी की वर्षगांठ पर प्रधानमंत्री ने लाल क‍िले से त‍िरंगा झंडा फहराया. वहीं दिल्ली के अलग अलग इलाकों में इस खास दिन पर कई सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए. दिल्ली के रोहिणी में भी विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया. उत्तर पश्चिम जिला प्रशासन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में जिले की डीएम अंकिता आनंद मुख्य अतिथि के तौर पर रही, जिन्होंने ध्वजारोहण कर लोगों को स्वतंत्रता द‍िवस की बधाई दी.

स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली के विभिन्न इलाकों में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए गए. दिल्ली के रोहिणी सेक्टर 20 में भी विकसित भारत की थीम पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. विशेष कार्यक्रम का आयोजन उत्तर पश्चिम जिला प्रशासन द्वारा किया गया, जिसमें उत्तर पश्चिम जिला मजिस्ट्रेट ने खुद ध्वजारोहण किया. ध्वजारोहण के बाद जिला प्रशासन द्वारा एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें सिविल डिफेंस के जवानों के द्वारा मार्च निकाला गया. जिसका अवलोकन डीएम अंकिता आनंद ने किया.

यह भी पढ़ें-शाहदरा में स्‍वतंत्रता द‍िवस पर न‍िकाली गई त‍िरंगा यात्रा, लोगों ने लगाए 'भारत माता की जय' के नारे

साथ ही इस खास अवसर पर कई सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी पेश की गई, देशभक्ति से जुड़े कई प्रस्तुतियों ने सभागार में मौजूद लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया. मौके पर बोलते हुए डीएम अंकिता आनंद ने कहा कि यह खास दिन स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान को याद करने का दिन है. विकसित भारत की थीम पर यह विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया है. ताकि ताकि भारत में विकास की एक नई दिशा दे सकें.

यह भी पढ़ें-जनकपुरी में निकाली गई एक किलोमीटर की तिरंगा यात्रा, लोगों ने लगाए वंदे मातरम के नारे

ABOUT THE AUTHOR

...view details