राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

उत्तराखंड और मुंबई से बढ़ेगी कनेक्टिविटी, नई ट्रेन बांद्रा टर्मिनस-लालकुआं एक्सप्रेस कोटा से होकर गुजरेगी

कोटा की बढ़ेगी उत्तराखंड और मुंबई से कनेक्टिविटी. नई ट्रेन बांद्रा टर्मिनस-लालकुआं एक्सप्रेस कोटा से होकर गुजरेगी. साप्ताहिक ट्रेन की हुई घोषणा.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

Bandra Terminus Lalkuan Express
बांद्रा टर्मिनस-लालकुआं एक्सप्रेस (ETV Bharat Kota)

कोटा:रेलवे ने कोटा की मुम्बई व उत्तराखंड के बीच कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए लालकुआं से बांद्रा टर्मिनस के बीच साप्ताहिक ट्रेन की घोषणा की है. यह ट्रेन साप्ताहिक स्पेशल सुपरफास्ट के रूप में चलेगी और उसके उद्घाटन का पहला फेरा रविवार को मुंबई के बांद्रा टर्मिनस से रवाना भी हुआ है. यह ट्रेन कोटा होकर गुजरेगी, जिससे कोटा के कनेक्टिविटी महाराष्ट्र, गुजरात, यूपी, दिल्ली व उत्तराखंड से बढ़ेगी.

फिलहाल, उद्घाटन का पहला फेरा रविवा शाम 4:20 पर बांद्रा टर्मिनस से रवाना हुआ है. यह सोमवार तड़के 5:35 पर कोटा और 7:45 पर लालकुआं जंक्शन पहुंचेगी. यह उत्तराखंड के नैनीताल जिले में स्थित है. इसको बांद्रा टर्मिनस से शुरू हुई उद्घाटन एक्सप्रेस को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हरि झंडी रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दिखाई है. हालांकि, जब ट्रेन नियमित रूप से चलेगी, तब इसकी क्या समय सारणी रहेगी, यह अभी रेलवे ने जारी नहीं की है.

पढ़ें :यात्रीगण कृपया ध्यान दें! दिल्ली और मुंबई की तरफ चलने वाली यह ट्रेनें वापस होंगी बहाल - Delhi and Mumbai Route

कोटा रेल मंडल के वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक रोहित मालवीय ने बताया कि ट्रेन नंबर 22546 और 22544 बांद्रा टर्मिनस से लाल कुआं साप्ताहिक स्पेशल सुपरफास्ट के रूप में चलाई जा रही है. इस ट्रेन के रूट की घोषणा कर दी गई है, लेकिन समय सारणी और किस दिन चलेगी, यह अभी जारी नहीं किया है. रेलवे जल्द ही सब कुछ जारी कर देगा. यह ट्रेन साप्ताहिक सुपरफास्ट स्पेशल के रूप में चलाई जाएगी और नियमित रूप से चलेगी.

जिसमें ट्रेन बोरीवली, वापी, सूरत, वडोदरा, रतलाम, कोटा, सवाई माधोपुर, भरतपुर, मथुरा, हजरत निजामुद्दीन, गाजियाबाद, हापुड़, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर व रुद्रपुर सिटी स्टेशनों पर ठहराव करेगी. इस ट्रेन में सेकंड एसी के दो, थर्ड एसी व स्लीपर के 6-6 और दो जनरल कोच सहित एक एसएलआर और एक एसएलआरडी मिलाकर 18 कोच हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details