छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

धमतरी में डायरिया का प्रकोप, ढाबा गांव में मिले 71 मरीज, स्वास्थ्य विभाग ने लगाया शिविर

धमतरी में डायरिया के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए ढाबा गांव में स्वास्थ्य विभाग ने हेल्थ कैंप लगाया है.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

Diarrhea outbreak in Dhamtari
धमतरी में डायरिया का प्रकोप (ETV Bharat)

बेमेतरा:बेमेतरा जिला के बेरला ब्लॉक के ग्राम ढाबा में डायरिया का प्रकोप देखने को मिल रहा है. अब तक कुल 71 ग्रामीण डायरिया की चपेट में आ गए हैं. 12 ग्रामीणों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बेरला में भर्ती किया गया है. वहीं, 4 लोगों को धरसींवा के शासकीय अस्पताल में भर्ती किया गया है. वहीं, 2 लोगों को बिरगांव अस्पताल में उपचार कराया जा रहा है. 1 मरीज को एम्स रायपुर रेफर किया गया है. वहीं 52 मरीजों का गांव में ही स्वास्थ्य विभाग के द्वारा शिविर लगाकर उपचार किया जा रहा है.

डॉक्टरों की लगी नाइट ड्यूटी:डायरिया के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए बेरला स्वास्थ्य विभाग की टीम सक्रिय हो गई है. बेमेतरा जिला के सीएमएचओ डॉ. यशवंत कुमार ध्रुव, बीएमओ डॉ जितेन्द्र कुंजाम स्वास्थ्य कर्मचारियों के साथ ग्राम ढाबा पहुंच कर हालत का जायजा लिया है. डायरिया से निपटने के लिए डॉक्टरों ने रात्रिकालीन डॉक्टरों की टीम की भी ड्यूटी लगाई है. 108 एंबुलेंस को ग्राम ढाबा में तैनात क तैनात किया गया है.

कुल 71 लोग डायरिया से प्रभावित हुए हैं, जिन्हें अलग-अलग अस्पतालों में स्वास्थ्य लाभ दिया जा रहा है. वहीं, ग्राम ढाबा में स्वास्थ्य शिविर लगाकर स्वास्थ्य लाभ दिया जा रहा है. वर्तमान में हालात सामान्य है. 1 मरीज को एम्स रायपुर भेजा गया है. गांव के पानी के जांच के लिए लैब भेजा गया है.-डॉक्टर जितेंद्र कुंजाम, बीएमओ, बेरला

डॉक्टर ने घर-घर जाकर बांटी दवाइयां:सीएमएचओ डॉ यशवंत कुमार ध्रुव, बीएमओ बेरला डॉ जितेंद्र कुंजाम, बीपीएम यशवंत चंद्राकर और स्वास्थ्य विभाग के मैदानी अमले ने ढाबा गांव में डायरिया पीड़ितों के लिए शिविर लगाकर उपचार किया. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ग्राम ढाबा में घर-घर जाकर अब तक 33 लोगों को दवाई का वितरण किया है.

मेगा हेल्थ कैंप को लेकर राजनीति, कांग्रेस ने बताया राजनीतिक कदम - Mega health camp
बलरामपुर जिला अस्पताल में लगा हेल्थ कैंप, 154 बच्चों के हार्ट का हुआ चेकअप - Child Health camp in Balrampur
खूंखार नक्सली हिड़मा के गांव में लगा मेडिकल कैंप, माओवादी कमांडर की मां ने कराया हेल्थ चेकअप

ABOUT THE AUTHOR

...view details