छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

नशेड़ियों को खबरदार करने आ रही हैं महिला कमांडो, नशे में टुन्न रहने वाले हो जाएं सावधान - Campaign against alcoholics

नशे में अपराध करने वाले गुंडे और बदमाशों के खिलाफ अब धमतरी पुलिस बड़ा अभियान चलाने जा रही है. पुलिस की कोशिश है कि गली मोहल्लों में होने वाले सामाजिक अपराधों पर लगाम लगाई जाए. नशे में हिंसा करने वालों को काबू में करने के लिए महिला कमांडों अब मैदान संभालेंगी.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Jul 18, 2024, 7:49 AM IST

Updated : Jul 18, 2024, 7:55 AM IST

DHAMTARI POLICE WILL DEPLOY WOMEN COMMANDOS
शराबियों के खिलाफ महिला कमांडो संभालेंगी मैदान (ETV Bharat)

धमतरी: नशेड़ियों और गुंडों की गुंडागर्दी पर अब लगाम लगाने की तैयारी धमतरी पुलिस ने शुरु कर दी है. नशे में हिंसा और अपराध करने वाले गुंडों के खिलाफ अब महिला कमांडों की तैनाती हर वार्ड में की जाएगी. आठ साल पहले भी ठीक इसी तरह का प्रयोग पुलिस ने धमतरी जिले में किया है. एक बार फिर ऐसा ही प्रयोग पुलिस अब आठ साल बाद वापस दोहराने वाली है. पुलिस की कोशिश है कि अपराध और नशे में होने वाली हिंसा के आंकड़ों में कमी लाई जाए. सामाजिक अपराध को रोकना भी पुलिस का एक बड़ा मकसद है.

पुलिस की तैयारी (ETV Bharat)

शराबियों के खिलाफ महिला कमांडो संभालेंगी मैदान: आठ साल पहले गांव और शहर के वार्डों में महिला कमांडो की टीम रात में पेट्रोलिग करती थी. ये टीम गली मोहल्लों में नशा करते लोगों को पकड़ती थी. उस दौर में सामाजिक अपराध रोकने में ये प्रयोग कारगर साबित हुआ. बाद में कुछ कारणों के चलते इसे बंद कर दिया गया. पर अब एक बार फिर से इस प्रयोग को दोहराने की तैयारी पुलिस कर चुकी है. शहर और गांव के लोग नशे में हिंसा करने वाले नशेड़ियों से तंग आ चुके हैं. आए दिन होने वाली वारदातों से भी पुलिस परेशान है.

''अभी पांच हटकेश्वर वार्ड, रामसागर पारा वार्ड, जालमपुर वार्ड,टिकरापारा वार्ड,दानी टोला वार्ड को चिन्हित किया गया है. इन इलाकों में नशे का सेवन करने वाले युवाओं को नशे से होने वाले दुष्परिणामों के बारे में बताते हुए नशा ना करने के संबंध में जागरूक किया जायेगा. सभी पार्षद एवं सामाजिक संगठन इसमें सहयोग करें. हमने कई संगठनों से इस संबंध में सुझाव भी मांगें हैं.'' -नेहा पवार, डीएसपी, धमतरी

क्या है पुलिस की तैयारी:नशेड़ियों को काबू में रखने के लिए पुलिस की टीम महिला कमांडो टीम बनाएगी. महिला कमांडो की ये टीम हर वार्ड और मोहल्लों में पेट्रोलिंग करेगी. टीम की ये भी कोशिश होगी वो लोगों को नशा त्यागने के प्रति जागरुक करे. गांव घरों में नशे के खिलाफ जनजागरुकता अभियान चलाने में भी मदद करेगी. पुलिस ने इस काम के लिए पार्षदों से मदद की अपील भी जारी की है.

Last Updated : Jul 18, 2024, 7:55 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details