छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रोजगार और मशीन देने के नाम पर की ठगी, तीन आरोपी गिरफ्तार

धमतरी पुलिस को साल 2020 में हुए ठगी केस में सफलता मिली है. पुलिस ने तीन साल बाद अन्य 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 5 hours ago

Dhamtari Police Arrested Fraudsters
रोजगार देने के नाम पर की ठगी (ETV Bharat)

धमतरी : शहर की कोतवाली थाना पुलिस ने 2020 में हुए धोखाधड़ी केस में 3 आरोपी को गिरफ्तार किया है. इस केस में पहले साल 2020 में एक महिला को गिरफ्तार किया गया था. चारों पर आरोप है कि रामपुर वार्ड की महिला समूह से साबुन, दोना पत्तल, पापड़ बनाने की मशीन देने का झांसा देकर 3 लाख 55 हजार की ठगी की गई थी. फिलहाल. पुलिस ने न्यायिक रिमांड पर सभी को जेल भेज दिया है और आगे की जांच में जुट गई है.

रोजगार दिलाने के नाम पर की गई ठगी : पुलिस के मुताबिक, रामपुर वार्ड धमतरी की महिला समूह ने रिपोर्ट दर्ज करवाया कि 14 अप्रैल से 30 अप्रैल 2016 तक रोजगार दिलाने के नाम पर उनके साथ धोखाधड़ी हुई है. साबुन, पापड़, दोना पत्तल काम के लिए मशीन दिलाने का झांसा दिया गया और महिलाओं से आरोपी रूखमणी व मितान सेवा समिति ने कुल 3 लाख 55 हजार रूपये ले लिए. लेकिन न ही काम मिला और न ही मशीन. जिसके शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की.

ठगी के तीन अन्य आरोपियों को किया गिरफ्तार : आरोपियों के दिए गए मितान सेवा समिति का रसीद, चेक और इकरारनामा पुलिस ने जब्त किया. जिसके बाद 2020 में ही एक आरोपी रूखमणी साहू निवासी बनियापारा धमतरी को गिरफ्तार किया गया. जिसके बाद से पुलिस ठगी करने वाले अन्य तीन आरोपियों को तलाश रही थी. कुछ दिनों पहले आरोपियों का सुराग मिलते ही पुलिस हरकत में आई और 3 अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया.

रामपुर वार्ड की महिला समूह को पापड़, साबुन, दोना पत्तल की मशीन दिलाने के नाम पर 3 लाख 55 हजार रुपये की धोखाधड़ी की गई थी. इस मामले में पहले ही आरोपी रूखमणी साहू की गिरफ्तारी की जा चुकी है. जांच के बाद 3 और आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. जिन्हें न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है. : राजेश मरई, टीआई, सिटी कोतवाली थाना धमतरी

तीनों ठगों को न्यायिक रिमांड परव भेजा जेल : तीनों आरोपी आशा वैद्य, तापस चटर्जी और राजेश सिंह दुर्ग जिले के निवासी बताए जा रहे हैं, जो मितान सेवा समिति के सदस्य हैं. फिलहाल, पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर उन्हें कोर्ट में पेश किया. जहां से तीनों को न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है. पुलिस पूरे केस की जांच पड़ताल कर रही है.

दुर्गा प्रतिमा विसर्जन कुंड, जानिए कैसे और कहां हैं इंतजाम
दशहरा पर छत्तीसगढ़ में बरसेंगे बदरा, मानसून की वापसी पर पड़ा असर
साइबर क्राइम के खिलाफ जन जागरूकता अभियान, ऑनलाइन फ्रॉड से बचने उपाय बता रही पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details