छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

चिरमिरी में स्थानीय लोगों को रोजगार देने की मांग, पूर्व विधायक ने खोला मोर्चा

Demand To Provide Employment मनेंद्रगढ़ के पूर्व विधायक विनय जायसवाल ने चिरमिरी के युवाओं को रोजगार देने की मांग की है.इसके लिए जायसवाल ने एसईसीएल प्रबंधन को ज्ञापन सौंपा,जिसमें नई खुल रही खदानों में युवाओं को काम देने की अपील की है. Employment To Local People

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Feb 15, 2024, 6:47 PM IST

Demand To Provide Employment
चिरमिरी में स्थानीय लोगों को रोजगार देने की मांग

चिरमिरी में स्थानीय लोगों को रोजगार देने की मांग

मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर :मनेंद्रगढ़ के पूर्व विधायक डॉ विनय जायसवाल ने एसईसीएल प्रबंधन से युवाओं को रोजगार देने की मांग की. विनय जायसवाल के मुताबिक क्षेत्र में नई खदानें खुली हैं.जिसमें कई कंपनियां काम कर रही हैं.लेकिन कंपनियां स्थानीय युवाओं को काम नहीं दे रही.जबकि यहां के कई युवा कंपनियों में काम करने के लायक हैं.इसके लिए विनय जायसवाल ने एसईसीएल प्रबंधन को ज्ञापन सौंपा है.

पलायन रोकने की कोशिश : चिरमिरी क्षेत्र में नई कंपनियां नहीं खुलने और खदानें बंद होने के कारण युवा काम की तलाश में पलायन करते हैं. पूर्व विधायक की माने तो यदि कंपनियां क्षेत्र के 10 फीसदी युवाओं को रोजगार देगी तो पलायन रुकेगा.लेकिन ऐसा नहीं हो रहा. इसके लिए विनय जायसवाल ने कहा है कि यदि नई खदानों में यहां के युवाओं को काम नहीं मिला तो वो खदान नहीं खुलने देंगे.साथ ही साथ इसके खिलाफ प्रदर्शन करेंगे.

''अंजनी हिल्स और बरतुंगा हिल्स में कंपनी आई है. यदि कंपनी में ड्राइवर, कंप्यूटर ऑपरेटर, क्लर्क का एंप्लॉयमेंट हो तो यहां के बच्चों को रोजगार मिले. हमारे चिरमिरी के बच्चे यदि योग्यता रखते हो तो उन्हें काम दिया जाए.''- डॉ विनय जायसवाल, पूर्व विधायक कांग्रेस

नहीं खुलने देंगे खदान :पूर्व विधायक विनय जायसवाल के मुताबिक यदिचिरमिरी के बच्चों को नौकरी नहीं दिया जाएगा तो नई खदानें नहीं खोलने दी जाएंगी.पहले भी हमने लोगों के लिए लड़ाई लड़ी है. यहां पर ब्लैकमेलिंग चलता था,उसमें रोक लगाई थी.लेकिन अब फिर से चालू हो गया है. जब हम सरकार में थे मेरे ऊपर लगाते थे. लेकिन अब फिर से क्षेत्र में अवैध कारोबार पनपने लगा है.

बीजापुर में कैंप पर नक्सली हमला, UBGL दागे, जवानों को सर्चिंग में मिले 6 IED
छत्तीसगढ़ विधानसभा में उठा पुलिसकर्मियों के भत्ते से जुड़ा सवाल,जानिए गृहमंत्री का जवाब ?
छत्तीसगढ़ विधानसभा बजट सत्र के 9वें दिन रीपा योजना में गड़बड़ी पर हंगामा, मंत्री शर्मा ने कहा- 3 महीने में होगी जांच

ABOUT THE AUTHOR

...view details