दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

Delhi: दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 3090 क्वार्टर शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने 3090 क्वार्टर शराब की जब्त AATS ने एक बूटलेगर को किया गिरफ्तार

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 3 hours ago

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

नई दिल्ली:दिल्ली पुलिस की एंटी ऑर्गेनाइज्ड क्राइम स्पेशल टीम (AATS) दक्षिण जिला ने एक बड़ी कार्रवाई में 3090 क्वार्टर शराब जब्त की है और इस मामले में बूटलेगर गोपाल थापा को गिरफ्तार किया है. इस मामले की जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गोपाल थापा पहले भी अवैध शराब से जुड़े दो मामलों में शामिल रहा है.

पुलिस की टीम ने गोपाल थापा को धानीराम कॉलोनी, मैदानगढ़ी से गिरफ्तार किया. उसके पास से जब्त की गई शराब 62 कार्टनों में थी, जो हरियाणा से दिल्ली में तस्करी की जा रही थी. पुलिस के मुताबिक, गोपाल थापा एक संगठित तस्करी के नेटवर्क का हिस्सा था, जो दिल्ली में अवैध तरीके से शराब की सप्लाई कर रहा था.

स्थानीय सूचना का उपयोग:इस कार्रवाई में AATS दक्षिण जिला पुलिस टीम ने स्थानीय सूचनाओं का उपयोग किया, जिससे उन्हें गोपाल थापा के ठिकाने का पता चल सका. पुलिस ने जिले में अवैध शराब की बिक्री और आपूर्ति पर नियंत्रण करने के लिए एक विशेष अभियान चलाया है, जो इस दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है.

आगे की कार्रवाई:गिरफ्तार किए गए बूटलेगर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और पुलिस ने अब आगे की जांच शुरू कर दी है. पुलिस अधिकारियों ने कहा कि वे इस मामले में और भी लोगों की संलिप्तता को उजागर करने के लिए काम कर रहे हैं. साथ ही, उन्होंने यह भी बताया कि इस कार्रवाई में शामिल पुलिसकर्मियों को उनके उत्कृष्ट काम के लिए पुरस्कृत किया जाएगा.

यह भी पढ़ें-Delhi: दिल्ली-एनसीआर और पंजाब के क्रिमिनल को हथियार बेचने वाला कुख्यात तस्कर गिरफ्तार, छह पिस्टल बरामद

यह कार्रवाई दिल्ली पुलिस के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है, जो शराब की तस्करी पर लगाम लगाने के प्रयासों को दर्शाती है. दिल्ली में शराब की अवैध बिक्री और तस्करी की घटनाओं को नियंत्रण में लाने के लिए पुलिस लगातार प्रयासरत है, और इस तरह की प्रदर्शनियों से यह साफ हो रहा है कि वे अपनी जिम्मेदारियों के प्रति गंभीर हैं.

दिल्ली पुलिस ने अब तक कई बार बूटलेगर्स और अवैध शराब के तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की है, और यह कदम उनके इरादों को और मजबूत बनाता है. पुलिस ने अपने नागरिकों से भी अपील की है कि वे अवैध गतिविधियों की सूचना देने में सहयोग करें, जिससे समाज में सुधार किया जा सके.

यह भी पढ़ें-Delhi: नोएडा: बैंक के लॉकर में सेंधमारी, 5 लाख रुपये व कीमती आभूषण का बॉक्स चट कर गए दीमक

ABOUT THE AUTHOR

...view details