दिल्ली

delhi

द‍िल्‍ली से फरार होने की फ‍िराक में था वांटेड लुटेरा, सराय काले खां से क्राइम ब्रांच ने दबोचा - NARELA ROBBERY CASE

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Aug 15, 2024, 4:27 PM IST

द‍िल्‍ली पुल‍िस क्राइम ब्रांच ने एक ऐसे हथियारबंद लुटेरे को दबोचा है जो नरेला औद्योगिक क्षेत्र में एक रॉबरी के मामले में वांछित था. आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर 3 अलग-अलग लोगों से 3 मोबाइल फोन और नकदी लूट ली थी.

वांटेड लुटेरे को क्राइम ब्रांच ने दबोचा
वांटेड लुटेरे को क्राइम ब्रांच ने दबोचा (Etv Bharat)

नई द‍िल्‍ली: द‍िल्‍ली पुल‍िस की क्राइम ब्रांच की नॉर्दन रेंज की टीम ने नरेला औद्योगिक क्षेत्र में एक रॉबरी के मामले में वांछित आरोपी को गिरफ्तार किया है. टीम ने आरोपी को सराय काले खां से उस समय पकड़ा है जब वह अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए दिल्ली से भागने की कोशिश कर रहा था. आरोपी की पहचान बिजेंद्र उर्फ ​​गंजा (22), स्वर्ण जयंती विहार, टिकरी खुर्द (नरेला, दिल्ली) के रूप में की गई है.

क्राइम ब्रांच के डीसीपी सतीश कुमार के मुताब‍िक मामला 2/03 जून 2024 की दरम्यानी रात का है जब पीड़‍ित अपने घर के सामने बैठा हुआ था. आरोपी अपने दो साथियों के साथ आया और शिकायतकर्ता से मोबाइल फोन और नकदी छीनने की कोशिश की. जब शिकायतकर्ता ने विरोध किया तो आरोपियों ने उसकी पिटाई शुरू कर दी और उसका मोबाइल फोन और नकदी लूट ली.

इसी बीच दो अन्य लोग और वहां बीच बचाव के ल‍िए आ गए तो आरोपियों ने उन्हें भी पीटना शुरू कर दिया. उनके पास से मोबाइल फोन और नकदी भी लूट ली. इस घटना को लेकर नरेला औद्योगिक क्षेत्र थाने में आईपीसी की धारा 392/34 के तहत मामला दर्ज किया था. इसकी जांच में जुटी क्राइम ब्रांच ने एसीपी/एनआर-1 व‍िवेक त्‍यागी के समग्र न‍िरीक्षण और इंस्‍पेक्‍टर अजय कुमार और पुखराज के नेतृत्‍व में एक टीम गठि‍त की.

ये भी पढ़ें: गाजियाबाद में महिलाओं से लूट की वाददात को अंजाम देने वाले दो बदमाश पुलिस से मुठभेड़ में घायल, एक फरार

इस दौरान आरोप‍ियों की पकड़ के ल‍िए स्‍थानीय स्‍तर पर मुखब‍िरों को सक्र‍िय क‍िया गया. टीम ने टेक्‍नीकल सर्व‍िलांस के जर‍िए जानकारी एकत्र की. जांच के दौरान पता चला क‍ि आरोपी लगातार अपनी लोकेशन और मोबाइल नंबर बदल रहा है. पता चला कि आरोपी अपने किसी रिश्तेदार के यहां मुंबई भाग गया है. एक टीम मुंबई भेजी गई लेकिन बाद में पता चला कि वह वहां से किसी अज्ञात जगह के लिए निकल गया है. टीम ने उसके मूमेंट के बारे में मैन्युअल जानकारी प्राप्त करने का प्रयास किया.
इसके बाद एसआई सीताराम और हेड कांस्टेबल मुकेश को गुप्‍त सूचना मिली कि आरोपी दिल्ली में है और दिल्ली से किसी अज्ञात जगह पर भागने की कोशिश कर रहा है. मुखबिर के साथ टीम सराय काले खां पहुंची और लगातार प्रयास के बाद आरोपी की पहचान की गई और उसको गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी के प्रोफाइल को खंगालने के बाद पता चला क‍ि वह मूल रूप से दिल्ली के नरेला में रहता है और सरकारी स्‍कूल में 10वीं कक्षा तक पढ़ा है. वह स्‍मोक‍िंग और ड्र‍िंक‍िंग का आद‍ी है. उसके ख‍िलाफ पहले से दिल्ली के अलग-अलग थानों में लूटपाट, डकैती, आर्म्स एक्ट आदि के 4 मामले दर्ज हैं.

ये भी पढ़ें: सरेराह मह‍िला वकील से लूट, बेटे से लूटी गोल्‍ड चेन और मोबाइल, वांटेड आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details