दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

11 अक्टूबर की सुबह देर से चलेगी दिल्ली मेट्रो, परेशानी से बचने के लिए जान लें शेड्यूल

येलो लाइन पर 11 अक्टूबर को दिल्ली मेट्रो की सेवा सुबह देर से शुरू होगी. गुरुग्राम के लिए पहली ट्रेन सुबह 06:29 बजे से चलेगी.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 5 hours ago

दिल्ली मेट्रो रेल
दिल्ली मेट्रो रेल (Etv Bharat)

नई दिल्ली:दिल्ली मेट्रो के येलो लाइन (समयपुर बादली - मिलेनियम सिटी सेंटर गुरुग्राम) पर 11 अक्टूबर को नियोजित रखरखाव गतिविधियों के मद्देनज़र सुबह 6:25 बजे तक ट्रेन सेवाएं बाधित हो सकती हैं. DMRC से मिली जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार, 11 अक्टूबर को विश्वविद्यालय से मिलेनियम सिटी सेंटर गुरुग्राम के लिए पहली ट्रेन सेवा सुबह 6 बजे के बजाय सुबह 06:29 बजे और कश्मीरी गेट से समयपुर बादली के लिए सुबह 6 बजे के बजाय सुबह 6:40 बजे शुरू होगी. वहीं विश्वविद्यालय के छोटे हिस्से से कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशनों और इसके विपरीत कोई ट्रेन सेवा उपलब्ध नहीं होगी.

दो स्टेशन यानि विधानसभा और सिविल लाइन्स ट्रेन सेवाएं फिर से शुरू होने तक यानि सुबह 06:25 बजे तक बंद रहेंगे. हालांकि, मिलेनियम सिटी सेंटर, गुरुग्राम से कश्मीरी गेट और समयपुर बादली से विश्वविद्यालय स्टेशनों तक येलो लाइन के शेष प्रमुख खंड पर सामान्य ट्रेन सेवाएं उपलब्ध रहेंगी. इसके अलावा 11 अक्टूबर को सुबह के समय यात्रियों को किसी भी तरह की असुविधा से बचने के लिए, रखरखाव की इस अवधि के दौरान ट्रेनों के गंतव्य और संबंधित प्लेटफार्मों के बदलाव के बारे में येलो लाइन पर स्टेशनों और ट्रेनों के अंदर भी घोषणाएं की जाएंगी.

ये भी पढ़ें: द‍िल्‍ली मेट्रो की बड़ी उपलब्धि, एक माह के भीतर टूटा कई सर्वाध‍िक 'पैसेंजर जर्नी' का र‍िकॉर्ड

बता दें कि दिल्ली मेट्रो ने अगस्त महीने में पैसेंजर ट्रेवेल‍िंग के मामले में एक बार फ‍िर से नया र‍िकॉर्ड कायम क‍िया था. मेट्रो ने 17 बार अपनी यात्री यात्राओं के र‍िकॉर्ड को तोड़ने का र‍िकॉर्ड बनाया है. यह खास उपलब्‍ध‍ि 12 अगस्‍त से 12 स‍ितंबर 2024 के बीच में हास‍िल की गई थी. इससे पहले एक द‍िन में सर्वाध‍िक यात्री संख्‍या 71,09,938 र‍िकॉर्ड की गई थी लेक‍िन 12 अगस्‍त के बाद इस मामले सर्वाध‍िक पैसेंजर यात्रा के र‍िकॉर्ड पर र‍िकॉर्ड बने हैं.

ये भी पढ़ें: दिल्ली मेट्रो के चौथे चरण में सबसे लंबा 3 किलोमीटर का ट्विन टनल बनकर तैयार, जानें कहां-कहां से गुजरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details