दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Aug 27, 2024, 8:47 PM IST

ETV Bharat / state

तिलक नगर में सड़क पर फैला कूड़ा देख भड़की मेयर, प्राइवेट एजेंसी को दिये सख्त निर्देश - Mayor Visit Tilak Nagar

दिल्ली मेयर शैली ओबेरॉय ने विकासपुरी वार्ड व तिलक नगर वार्ड का दौरा किया. इस दौरान ढलाव घरों के बाहर कूड़े का अंबार देखकर मेयर ने कूड़ा प्रबंधन प्राइवेट एजेंसी व अधिकारियों को फटकार लगाई. साथ ही सभी ढलाव घरों की मरम्मत कराने और नियमित रूप से कूड़ा उठाने का निर्देश दिया.

delhi news
मेयर शैली ओबेरॉय ने तिलक नगर का किया दौरा. (ETV Bharat)

नई दिल्ली:दिल्ली मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय पश्चिमी जोन में जमीनी स्तर पर सपाई व्यवस्था का जायज़ा लेने के लिए लगातार निरीक्षण कर रही है. इसी कड़ी में मंगलवार को मेयर ने अधिकारियों और पार्षदों के साथ विकासपुरी वार्ड व तिलक नगर वार्ड का दौरा किया. निरीक्षण के दौरान मेयर ने विकासपुरी वार्ड के कई ढलाव घरों का दौरा किया. इसमें पाया कि ढलाव घरों के बाहर कूड़े का अंबार लगा था और मुख्य सड़कों तक फैल गया है. जिस कारण क्षेत्र में गंदगी और बदबू है. मेयर ने कूड़ा प्रबंधन प्राइवेट एजेंसी व अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी ढलाव घरों की मरम्मत कराई जाए और नियमित रूप से कूड़ा उठाया जाए.

वहीं, तिलक नगर वॉर्ड में भी ढलाव घर के बाहर सड़क पर कूड़ा पड़ा हुआ था. आवारा पशु घूम रहे थे. ढलाव घर के पास एक सरकारी स्कूल व डिस्पेंसरी भी है तब भी कूड़े का अंबार लगा है. इसके अलावा एक नवनिर्मित मोहल्ला क्लिनिक के बाहर मुख्य सड़क पर ही कूड़ा डालने के लिए डंपिंग प्वाइंट बना दिया गया है, जिस कारण यातायात की समस्या भी हो रही है. मेयर ने इसको लेकर सख्त निर्देश दिए कि आज ही यहां से कूड़ा उठ जाना चाहिए और साफ सफाई होनी चाहिए. उपायुक्त को भी निर्देश दिए कि कूड़ा उठने के बाद यहां सौंदर्यीकरण भी कराया जाए.

मेयर शैली ओबेरॉय का दौरा (ETV Bharat)

मेयर ने कहा कि पश्चिमी जोन में कूड़ा प्रबंधन प्राइवेट एजेंसी की लापरवाही देखने को मिल रही है. क्षेत्र में हर जगह कूड़े का ढेर और गंदगी फैला है. उन्होंने कूड़ा प्रबंधन प्राइवेट एजेंसी व अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि दो दिन में ढलाव घरों व सड़कों से कूड़ा उठाया जाय, नहीं तो सख़्त कार्रवाई होगी. सफाई व्यवस्था सुदृढ़ करने के लिए क्षेत्र में कूड़ा उठाने के लिए अतिरिक्त गाड़ियां व सफ़ाई कर्मचारी लगाए जाए. उन्होंने बताया कि वे दो दिन बाद फिर स्थिति का जायजा लेने इस क्षेत्र का निरीक्षण करेगी. दिल्ली की सफ़ाई व्यवस्था के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा. दिल्ली को साफ, सुंदर व हरा भरा बनाना आप सरकार की पहली प्राथमिकता है.

ये भी पढ़ें:द‍िल्‍ली मेयर ने MCD सेक्रेटरी को ल‍िखा पत्र, जोनल कमेट‍ी और स्‍टैंड‍िंग कमेटी के मेंबर का चुनाव कराने का न‍िर्देश

ये भी पढ़ें:कचरा निपटान के मुद्दे पर राजनीति कर रही हैं मेयर...,' एमसीडी कमिश्नर ने लगाया आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details