दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

एलजी वीके सक्सेना ने छतरपुर विधानसभा क्षेत्र का किया दौरा, समस्याओं का दूर करने का दिया आश्वासन - Delhi LG Visit Chhatarpur Area

दिल्ली के एलजी विनय कुमार सक्सेना ने छतरपुर विधानसभा क्षेत्र का दौरा किया. इस दौरान क्षेत्र के रुके हुए विकास कार्यों का जायजा लिया.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

delhi news
एलजी विनय कुमार सक्सेना (ETV Bharat)

नई दिल्ली:दिल्ली के एलजी विनय कुमार सक्सेना ने रविवार को छतरपुर विधानसभा क्षेत्र का दौरा किया. इस दौरान दक्षिणी दिल्ली के सांसद रामवीर सिंह बिधूड़ी और पूर्व विधायक करतार सिंह तंवर मौजूद रहे. एलजी ने छतरपुर इलाके में सिंगापुर यूनिवर्सिटी का जायजा लिया. फॉरेस्ट विभाग की तरफ से ऑब्जेक्शन के बाद इस यूनिवर्सिटी का काम रोक दिया गया था. इसे बनवाने के लिए कई सालों से स्थानीय नेता कोशिश कर रहे थे, लेकिन यह नहीं बन पाया.

छतरपुर से विधायक रहे करतार सिंह तंवर के प्रयास के बाद एलजी ने इसका मुआयना किया और आश्वासन दिया कि इसमें जहां भी दिक्कत होगी, उसको ठीक किया जाएगा. वहीं, दूसरी तरफ छतरपुर से होते हुए गुड़गांव और फरीदाबाद को जोड़ने वाली सड़क के चौड़ीकरण का काम भी बीते कई सालों से अटका था. इसकी जानकारी भी एलजी को दी गई. इसके अलावा करतार सिंह ने क्षेत्र में पानी की समस्या को लेकर वाटर ट्रीटमेंट प्लांट बनवाने की मांग की थी, उसके लिए भी एलजी से बात की गई. छतरपुर विधानसभा में एक महिला कॉलेज का काम भी कई सालों से रुका था, जिसकी जानकारी एलजी को दी गई.

तंवर का कहना है कि इस क्षेत्र में कई ऐसी कॉलोनी है, जिनका रेगुलर होना बाकी है. इसके लिए भी एलजी साहब से निवेदन किया कि इस मामले को भी ध्यान दिया जाए. छतरपुर विधानसभा क्षेत्र में जो भी मुख्य कार्य कई सालों से अधर में था. उन सभी कार्यों की जानकारी उपराज्यपाल को दी गई. एलजी विनय कुमार सक्सेना ने मौके पर ही यहां के कार्यों की समस्याओं को लेकर अधिकारियों से बात की. एलजी के इस दौरे के बाद स्थानीय लोगों और नेताओं को इन कार्यों को लेकर काफी आशा है कि आने वाले दिनों में सारे रुरे हुए कार्य पूरे हो जाएंगे.

ये भी पढ़ें:बूंद बूंद पानी को तरस रही दिल्ली, बाल्टी बजाकर छतरपुर के लोगों ने किया प्रदर्शन

ये भी पढ़ें:दिल्ली के मंदिरों में लगा देवी भक्तों का तांता, देखें मां कालकाजी की भव्य आरती

ABOUT THE AUTHOR

...view details