उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून DM ने लाइन में खड़े होकर कटवाई पर्ची, पहचान छिपाकर कोरोनेशन अस्पताल की व्यवस्थाओं का लिया जायजा - Dehradun DM Savin Bansal

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 6, 2024, 4:30 PM IST

Savin Bansal reached Coronation Hospital देहरादून जिलाधिकारी का चार्ज संभालते ही IAS अधिकारी सविन बंसल एक्शन में नजर आए. शुक्रवार सुबह उन्होंने कोरोनेशन जिला अस्पताल में अपनी पहचान छुपाकर औचक निरीक्षण किया. इसी बीच डीएम ने अस्पताल में साफ-सफाई और उपकरणों की जरूरत बताई.

Savin Bansal reached Coronation Hospital
कोरोनेशन जिला अस्पताल पहुंचे डीएम सविन बंसल (photo- ETV Bharat)

देहरादून DM ने लाइन में खड़े होकर कटवाई पर्ची (video-ETV Bharat)

देहरादून: व्यवहार से बेहद सौम्य और मृदु भाषी IAS अधिकारी सविन बंसल ने देहरादून DM का चार्ज संभालते ही अपने एक्शन से दिखा दिया है कि उनके सरल स्वभाव को देखकर कोई भी अधिकारिक और कर्मचारी उन्हें अन्यथा ना लें. दरअसल सविन बंसल आज सुबह बिना सरकारी लाव-लश्कर के सामान्य आम नागरिक के रूप में कोरोनेशन जिला अस्पताल पहुंचे.

पर्चा कटवाने के लिए लाइन में खड़े हुए DM सविन बंसल:कोरोनेशन जिला अस्पताल में वो एक सामान्य नागरिक की तरह पर्चा कटवाने के लिए ओपीडी लाइन में खड़े हुए और देखा कि किस तरह से आम व्यक्ति को स्वास्थ्य लाभ के लिए सरकारी व्यवस्थाएं मिल रही हैं. जिलाधिकारी सविन बंसल के कोरोनेशन जिला अस्पताल पहुंचाने की सूचना किसी भी स्वास्थ्य अधिकारी या कर्मचारियों को लगती है, उससे पहले डीएम बंसल अस्पताल की कई व्यवस्थाओं का जायजा ले चुके थे.

अस्पताल में साफ-सफाई और उपकरणों की जरूरत:जिलाधिकारी सविन बंसल ने बताया कि इस तरह के निरीक्षण होने बेहद जरूरी हैं, क्योंकि जब भी किसी सरकारी अधिकारी का दौरा कहीं सरकारी व्यवस्थाओं के निरीक्षण के लिए लगता है, तो पहले सूचना होने की वजह से व्यवस्थाएं कुछ समय के लिए चाक चौबंद कर दी जाती हैं, लेकिन बाद में हालात वही रहते हैं. उन्होंने बताया कि उनके इस निरीक्षण में उन्होंने पाया कि अस्पताल परिसर में गंदगी और शौचालय को लेकर काम करने की जरूरत है. साथ ही कुछ उपकरणों की भी कमी है, जिसकी वजह से लोगों को समस्याएं होती हैं. जल्द ही वह इन सभी विषयों पर जिला स्वास्थ्य अधिकारी के साथ बातचीत करेंगे.

सविन बंसल आपदा प्रबंधन के क्षेत्र में हैं कुशल:जिलाधिकारी सविन बंसल को आपदा प्रबंधन के क्षेत्र में विशेष प्रकार का प्रशिक्षण प्राप्त है. उन्होंने आपदा प्रबंधन से संबंधित पढ़ाई के लिए देश के बाहर जाकर भी स्टडी की है. उन्होंने कहा कि वो अपने सभी अनुभवों और रिसर्च का पूरी तरह से इस्तेमाल करते हुए देहरादून में आपदा संबंधी समस्याओं को लेकर काम करेंगे. वहीं, वॉटर लॉगिंग के कई कारण हैं, जिन पर चरणबद्ध तरीके से काम करने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details