उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

शहर के बीचों-बीच बना रखा था अवैध पटाखों का गोदाम, सिटी मजिस्ट्रेट ने किया सील

देहरादून शहर में दीपावली से पहले सिटी मजिस्ट्रेट प्रत्यूष सिंह की बड़ी कार्रवाई, अवैध पटाखों के गोदाम को किया सील.

dehradun
देहरादून में सिटी मजिस्ट्रेट का बड़ी कार्रवाई. (ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

देहरादून: दीपावली के त्योहार को देखते हुए प्रदेश भर में खाने-पानी के चीजों के साथ-साथ पटाखों की अवैध फैक्ट्री और गोदामों पर भी नजर रखी जा रही है. यदि कही कोई लापरवाही सामने आ रही है तो पुलिस-प्रशासन और संबंधित विभाग तत्काल कार्रवाई भी कर रहा है. ऐसे ही एक कार्रवाई राजधानी देहरादून में भी हुई, जहां शहर के बीचों-बीच अवैध रूप से रखे गए पटाखों की खेप पकड़ी गई.

बताया जा रहा है कि प्रशासन का सूचना मिली थी कि देहरादून शहर के बीचों-बीच एक कॉम्पलेक्स में दीपावली के लिए बड़ी मात्रा में अवैध रुप से पटाखे रखे गए है. सूचना मिलते ही सिटी मजिस्ट्रेट प्रत्यूष सिंह ने अपनी टीम के साथ मौके पर छापा मारा तो पाया कि शहर के एक कॉम्प्लेस में बड़ी मात्रा में पटाखे मिले.

सिटी मजिस्ट्रेट प्रत्यूष सिंह ने मौके पर ही एक्शन लिया और पटाखे मिलने वाली जंगह को सील करा दिया. बता दें कि देहरादून जिलाधिकारी सविन बंसल के निर्देश पर 23 अक्टूबर बुधवार को सिटी मजिस्ट्रेट प्रत्यूष सिंह शहर में दीपावली की तैयारियों का जायजा लेने निकले थे. इस दौरान उन्हें अवैध पटाखों के गोदाम की जानकारी मिली.

सिटी मजिस्ट्रेट प्रत्यूष सिंह ने तुरंत अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचकर छापा तो वहां बड़ी मात्रा में पटाखे मिले. इसके बाद सिटी मजिस्ट्रेट प्रत्यूष सिंह ने पटाखा विक्रेता से लाइसेंस और स्टॉक की डिटेल मांगी तो वो कोई दस्तावेज नहीं दिखा पाए. इसके बाद टीम ने पटाखे के गोदाम को सील कर दिया.

सिटी मजिस्ट्रेट प्रत्यूष सिंह ने कहा है कि उनकी यह कार्रवाई दीपावली तक लगातार जारी रहेगी. अगर कोई भी व्यक्ति अवैध रूप से इस तरह से पटाखे बेचता हुआ पाया जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ें--

ABOUT THE AUTHOR

...view details