झारखंड

jharkhand

धनबाद में तीन साल के मासूम बच्ची की मौत, पिता ने जताई हत्या की आशंका

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Mar 8, 2024, 11:28 AM IST

Updated : Mar 8, 2024, 11:46 AM IST

Three year old girl died in Dhanbad. धनबाद में एक तीन साल के बच्चे की मौत हो गई. वो कुएं में बेहोशी की हालत में मिली थी. घटना तोपचांची थाना क्षेत्र की है. परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Death of three year old innocent girl in Dhanbad
Death of three year old innocent girl in Dhanbad

धनबाद में तीन साल के मासूम बच्ची की मौत

धनबादः तोपचांची थाना क्षेत्र के नैरो पंचायत के गुजर महतो की दो साल की बेटी लक्ष्मी की हत्या के एक माह भी नहीं बीते कि फिर से इसी थाना क्षेत्र के मानटांड अजय टोला के रहने वाले पंकज महतो की तीन साल की बेटी अंजना कुमारी को कुएं से बरामद किया गया है. अस्पताल ले जाने के दौरान अंजना की मौत हो गई है.

बता दें कि पुलिस अभी तक लक्ष्मी की हत्या की गुत्थी नहीं सुलझा सकी है. फिर से एक बच्ची की मौत कई सवाल खड़े कर रही है. अंजना के पिता पंकज महतो ने बच्ची की हत्या करने का आरोप अपने रिश्तेदारों पर लगाया है. मृत बच्ची के पिता का कहना है कि पूर्व से विवाद चल रहा था, जिसे लेकर लोगों ने बाल बच्चों को जान से मारने की धमकी दी थी.

घटना के संबंध में बताया जाता है कि मानटांड के अजय टोला निवासी पंकज महतो की 3 वर्षीय बच्ची अंजना कुमारी गुरुवार को घर के समीप से अचानक लापता हो गई थी. बच्ची के लापता होने की बात जंगल में लगी आग की तरह पूरे गांव में फैल गई. ग्रामीण बच्ची के लापता होने पर नैरो की दो वर्षीय बच्ची लक्ष्मी कुमारी हत्याकांड से जोड़कर देखने लगे.

बच्ची की तलाश सभी जगहों पर की जाने लगी. लेकिन बच्ची का कहीं पता नहीं चल सका. अंत मे ग्रामीणों ने गांव के कुंए में झगड़ डाला तो बच्ची उसी कुआं से अचेतावस्था में मिली. बच्ची को कुआं से निकालने के बाद उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने बच्ची की हालत देखते हुए उसे एसएनएमएमसीएच भेज दिया, जहां चिकित्सकों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया. बच्ची के पिता ने बताया कि हम सभी घर में खाना खा रहे थे. तभी बच्ची घर से बाहर खेलने निकली थी. कुंआ में मिलने के बाद बच्ची के नाक से झाग निकल रहा था. उन्होंने गोतिया पर उसकी हत्या करने का आरोप लगाया है.

वहीं मामले को लेकर तोपचांची थाना प्रभारी संजय कुमार ने कहा कि परिजनों के द्वारा हत्या की बात कही जा रही है. परिजनों ने अपने गोतिया के ऊपर हत्या का आरोप लगाया है. परिजनों का कहना है कि बच्ची को जहर देकर कुंआ में फेंक दिया गया है. परिजन आज बच्ची का पोस्टमार्टम कराने में जुटे हैं. परिजनों की लिखित शिकायत मिलने के बाद प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी. थाना प्रभारी ने कहा कि पंकज महतो का उसके गोतिया से साल 2015 से ही जमीन विवाद चल रहा है. घटना के बारे थाना प्रभारी का कहना है कि घर से कुछ दूरी पर ही कुंआ है. कुंआ का बाउंड्री वाल काफी छोटा हैं. उन्होंने आशंका जताते हुए कहा कि हो सकता है कि बच्ची खेलने के दौरान कुएं में गिरी हो, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मामले से पर्दा उठ सकेगा.

बता दें कि नेरो पंचायत के गुजर महतो की 2 साल की बेटी लक्ष्मी 17 फरवरी को गायब हुई थी। 18 तारीख को गुजर महतो ने थाना में आवेदन दिया था। 3 मार्च को उस बच्ची का क्षत विक्षत शव बरामद किया गया था.

ये भी पढ़ेंः

दो साल की बच्ची की निर्मम हत्या पर पुलिस के हाथ खाली, महिलाओं ने तोपचांची थाना का घेराव कर किया प्रदर्शन

कोडरमा में ट्रेन की चपेट में आने दो की मौत, रेलवे पटरी क्रॉस करने के दौरान हुआ हादसा

पलामू में अलग-अलग हादसों में छह की मौत, छानबीन में जुटी पुलिस

Last Updated : Mar 8, 2024, 11:46 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details