छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

Dana Effect: चक्रवात दाना तूफान से ट्रेनों के रद्द होने का सिलसिला जारी, यात्री हो जाएं अलर्ट

चक्रवात दाना तूफान की वजह से परिवहन सेवाओं पर बुरा असर पड़ा है. सबसे ज्यादा ट्रेनें कैंसिल हो रही है.

DANA EFFECT MANY TRAIN CANCELLED
चक्रवात दाना तूफान का ट्रेनों पर असर (ETV BHARAT)

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

रायपुर: चक्रवात तूफान दाना को लेकर पश्चिम बंगाल और ओडिशा में हाई अलर्ट है. इसके साथ साथ छत्तीसगढ़, झारखंड और आंध्रा में भी टीमें अलर्ट मोड पर है. साइक्लोन दाना का असर छत्तीसगढ़ में परिवहन सेवा पर पड़ा है. सबसे ज्यादा असर रेल सेवाओं पर देखने को मिल रहा है. मंगलवार को रेलवे की तरफ से बयान जारी कर कुल 9 ट्रेनों को रद्द करने की जानकारी दी गई थी. बुधवार को रेलवे की तरफ से कुल 14 ट्रेनों को रद्द करने का फैसला किया गया है. यह ट्रेने छत्तीसगढ़ से होकर चलती हैं.

जानिए कौन कौन सी ट्रेनें हुई रद्द ? : रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी ने मीडिया को जानकारी की है कि छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली एलटीटी-पुरी एक्सप्रेस, दुर्ग-पुरी एक्सप्रेस, ब्रह्मपुर-सूरत एक्सप्रेस, पुरी-दुर्ग एक्सप्रेस, पुरी-अजमेर एक्सप्रेस, पुरी-अहमदाबाद एक्सप्रेस और पुरी-ऋषिकेश एक्सप्रेस गुरुवार को रद्द रहेंगी. इसके अलावा विशाखापत्तनम-अमृतसर हीराकुंड एक्सप्रेस और पुरी-निजामुद्दीन एक्सप्रेस 25 अक्टूबर को रद्द रहेंगी, जबकि ऋषिकेश-पुरी उत्कल एक्सप्रेस और सूरत-ब्रह्मपुर एक्सप्रेस 23 अक्टूबर को रद्द की गई थी. अजमेर-पुरी एक्सप्रेस 29 अक्टूबर को और अहमदाबाद-पुरी एक्सप्रेस 26 अक्टूबर को रद्द कर दी गई है.

मौसम विभाग ने दाना को लेकर क्या कहा?: मौसम विभाग ने दाना तूफान को लेकर जानकारी दी है कि यह गुरुवार को ओडिशा के केंद्रपारा में टकरा सकता है. ओडिशा के सभी समुंद्री इलाकों में अलर्ट जारी कर दिया गया है. ओडिशा में चक्रवात शुक्रवार की सुबह भितरकनिका राष्ट्रीय उद्यान और धामरा बंदरगाह के बीच लगभग 70 किलोमीटर की दूरी पर दस्तक देगा. किसी भी तरह की आपदा से निपटने के लिए ओडिशा में एनडीआरएफ की 20 टीमें और पश्चिम बंगाल में एनडीआरएफ की 17 टीमें तैनात की गई है.

Cyclone Dana: तूफान 'दाना' से दो मीटर ऊंची लहरें उठेंगी, 15 घंटे बंद रहेगा कोलकाता एयरपोर्ट, 190 ट्रेनें रद्द

राष्ट्रीय किसान मेले का सीएम साय ने किया शुभारंभ, किसानों को उन्नत तकनीक की मिलेगी जानकारी

दीपावली छठ पूजा में ट्रेन टिकट की टेंशन खत्म, स्पेशल ट्रेनों की घोषणा, जल्द बुक करें टिकट

ABOUT THE AUTHOR

...view details