राजस्थान

rajasthan

कमीशन के नाम पर 1.28 करोड़ की ठगी, मामले में एक गिरफ्तार - Cyber Fraud Duped 1 Crore 28 lakh

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : May 19, 2024, 9:19 PM IST

Fraud Case In Alwar, अलवर में कमीशन दिलाने के नाम पर 1.28 करोड़ की ठगी करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. साथ ही मामले में लिप्त अन्य दो आरोपियों की तलाश जारी है.

सवा करोड़ की ठगी करने वाला आरोपी
सवा करोड़ की ठगी करने वाला आरोपी (ETV Bharat Alwar)

अलवर. जिले की साइबर थाना पुलिस ने 1.28 करोड़ रुपए की ठगी के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. साथ ही इस मामले में दो अन्य लोगों के नाम भी सामने आए हैं, जिनकी तलाश की जा रही है. साइबर थाना प्रभारी रामेश्वर लाल ने बताया कि मामला 16 फरवरी, 2024 का है. परिवादी राकेश कुमार ने थाने में मामला दर्ज कराया था, जिसमें उसने बताया कि टेलीग्राम पर उसको मैसेज आया था. उस मैसेज में लिखा था कि गूगल पे (ऑनलाइन पेमेंट ऐप) पर स्टेप पूरा करने पर कमीशन मिलेगा. परिवादी ने दिए गए नंबर पर संपर्क किया तो सबसे पहले उससे 2 हजार आरोपी के खाते में डालवाए गए. कुछ समय बाद आरोपी ने परिवादी के खाते में 2800 रुपए लौटा दिए.

ऐसे दिया ठगी की वारदात को अंजाम : इसके कुछ देर बाद परिवादी ने 5000 रुपए खाते में डाले तो आरोपी ने 7 हजार रुपए वापस लौटा दिए. इस तरह कमीशन का लालच देकर ठग ने 1 करोड़ 28 लाख 59 हजार 870 रुपए की ठगी कर ली. जब परिवादी ने पैसे वापस मांगे तो आरोपी ने अपना फोन बंद कर दिया. इसके बाद आरोपी के खिलाफ पीड़ित ने मामला दर्ज करवाया. मामले में साइबर थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 25 खातों के डिटेल प्राप्त किए. इसमें एक बैंक खाता लक्ष्मणगढ़ तहसील जिला सीकर के रहने वाले दिनेश पुत्र पहलाद का पाया गया. उसके बैंक खाते में 5 लाख रुपए का लेन-देन होना पाया गया.

पढे़ं.हनी ट्रैप में लाखों की ठगी करने वाली गैंग का पर्दाफाश, सामने आई हैरान करने वाली कहानी - honey trap gang

मामले में 2 अन्य आरोपी भी शामिल : पुलिस ने रविवार को आरोपी दिनेश को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो आरोपी ने बताया कि उसके खाते में करीब 29 लाख 50 हजार रुपए आए हैं. इनमें से 5 लाख रुपए उसने ले लिए और बाकी के रुपए उसके खाते में डलवाने वाले आरोपी को दे दिए. इस पूरे मामले में दो अन्य लोगों के नाम भी सामने आए हैं. सुनील और मनीष ये दोनों भी लक्ष्मणगढ़ तहसील के रहने वाले हैं. उन दोनों आरोपियों को भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details