उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी में फाइनेंस कर्मचारी से लूट का खुलासा; मुठभेड़ में लूट का आरोपी गिरफ्तार, गोली लगने से घायल - Varanasi News

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 6, 2024, 11:19 AM IST

वाराणसी के शिवपुर थाना क्षेत्र में फाइनेंस कर्मी को गोली मारकर (Varanasi Crime News) लूट की घटना को अंजाम देने वाला आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया. शातिर लुटेरे और पुलिस के बीच देर रात मुठभेड़ हो गई.

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

वाराणसी : जिले के शिवपुर थाना क्षेत्र के चांदमारी अंडरपास के पास मंगलवार सुबह पुलिस व बदमाश के बीच मुठभेड़ हो गई. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में बदमाश के पैर में गोली लगी है. घायल बदमाश को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है. पुलिस के मुताबिक, घायल बदमाश का नाम शिवा सोनकर है. आरोपी ने बीते दिनों शिवपुर थाना क्षेत्र में एक फाइनेंस कर्मचारी से लूट की घटना को अंजाम दिया था, तभी से पुलिस इसकी तलाश में जुटी थी.

इस संबंध में बात करते हुए डीसीपी चंद्रकांत मीना ने बताया कि मंगलवार को संदिग्ध व्यक्तियों व वाहनों की चेकिंग की जा रही थी. इस दौरान एक बाइक बिना नम्बर प्लेट चांदमारी अंडरपास के पास आते दिखाई दी, जिसे रुकने का इशारा किया गया, लेकिन वह गाड़ी लेकर भागने लगा. पीछा करने के दौरान गाड़ी सवार ने पुलिस पर फायर कर दिया. जिसके बाद पुलिस की जवाबी कार्रवाई में बदमाश के पैर में गोली लगी है. घायल बदमाश को उपचार के लिए हॉस्पिटल भेजा गया है. उन्होंने बताया कि घायल व्यक्ति का नाम शिवा सोनकर है. इसके कब्जे से पुलिस ने एक बाइक, एक तमंचा और दो खोखा समेत नगदी भी बरामद किया है. इस दौरान उसका दूसरा साथी भाग निकला, जिसकी तलाश में पुलिस टीमें लगी हैं.

यह भी पढ़ें : बनारस में फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी को गोली मारकर 1 लाख रुपये लूटे, चंदौली में युवक पर फायरिंग

यह भी पढ़ें : वाराणसी में गाड़ी की बकाया किश्तें मांगना फाइनेंस कर्मचारी को पड़ा महंगा, सरे आम गोली मारकर हत्या

बता दें कि आरोप है कि बीती 23 जुलाई को शिवपुर के सोनकर बस्ती निवासी शिवा सोनकर ने शिवपुर थाना क्षेत्र के कानूडीह इलाके में फाइनेंस कर्मचारी को गोली मारकर एक लाख रुपए लूट लिए थे. वहीं, भदोही के औराई निवासी योगेश कुमार के पैर में गोली लगी थी और वह घायल हो गया था. बताया जा रहा है कि शिवा सोनकर शातिर किस्म का अपराधी है और उसने पूर्व में भी कई वारदातों को अंजाम दिया है.


यह भी पढ़ें ; हरदोई में 3 वर्ष की बच्ची से रेप में दोषी को फांसी की सजा, पुलिस ने मुठभेड़ के बाद किया था गिरफ्तार - Death penalty for rape convict

यह भी पढ़ें ; मुठभेड़ में पुलिस ने शातिर बदमाश को पकड़ा, पैर में मारी गोली, कई जिलों में दर्ज हैं मुकदमे

ABOUT THE AUTHOR

...view details