उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अराजक तत्वों ने अंबेडकर की प्रतिमा पर पोती कालिख, पुलिस ने 7 आरोपियों को किया गिरफ्तार

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 30, 2024, 6:28 AM IST

चंदौली में अराजक तत्वों ने अंबेडकर की प्रतिमा पर कालिख और गोबर पोतकर (Chandoli Ambedkar statue blackened) माहौल को खराब करने का प्रयास किया. लोगों ने नाराजगी जताते हुए इसकी शिकायत पुलिस से की. पुलिस ने मामले में कार्रवाई की है.

्ेप
ुि्प

चंदौली :बबुरी थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत भटपुरवा में अराजक तत्वों ने अंबेडकर की प्रतिमा पर कालिख और गोबर पोत दिया. इससे अलावा अन्य तरीके से भी अपमान करने की कोशिश की. जानकारी होने पर मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई. पुलिस भी पहुंच गई. ग्रामीणों ने आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की. पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की. पुलिस ने घटना के आठ घंटे के अंदर ही मामले में सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. एक किशोर को भी हिरासत में लिया गया है.

भटपुरवा ग्राम पंचायत के भदौलिया गांव स्थित डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा पर सोमवार को कुछ अराजक तत्वों ने गांव में मौजूद अंबेडकर की प्रतिमा पर कालिख और गोबर पोत दी. इसे लेकर ग्रामीणों ने विरोध जताना शुरू कर दिया. जानकारी मिलने पर पुलिस गांव पहुंच गई. लोगों ने आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की. थाने पहुंचकर भी शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने मामले को लेकर ग्रामीणों से जानकारी जुटाई. पुलिस ने गंभीरता दिखाते हुए मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की.

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 7 अराजक तत्वों को गिरफ्तार कर लिया. एक किशोर को भी हिरासत में लिया है. पुलिस ने पड़ोसी गांव त्रिभुवनपुर के इन्द्रजीत यादव (19) पुत्र पप्पू यादव, अमन यादव (20) पुत्र स्व सुन्नर यादव, रामसेवक राजभर (19) पुत्र पप्पू प्रसाद, रोहित यादव (19) पुत्र विजेन्द्र यादव, मजू इमरान (20) पुत्र सुक्खू, सतेन्द्र गुप्ता (19) पुत्र राजेश गुप्ता, सोनल खरवार (18) पुत्र सुभाष खरवार को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने एक किशोर को भी हिरासत में लिया है. एसपी चन्दौली डॉ. अनिल कुमार के अनुसार पुलिस ने मामले में 8 घंटे के अंदर कार्रवाई की. लॉ एंड आर्डर से संबंधित कोई समस्या नहीं है.

यह भी पढ़ें :एसीपी के बेटे का शव समालखा से बरामद, मुख्य आरोपी विकास गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details