उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

उन्नाव के थाने की बैरक में करंट लगने से कांस्टेबल की मौत; फौज से रिटायर होने के बाद ज्वाइन की थी पुलिस फोर्स

बैरक में जूट का गीला बोरा फैलाने के दौरान हुआ हादसा

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

करंट से सिपाही की मौत.
करंट से सिपाही की मौत. (Photo Credit; ETV Bharat)

उन्नाव :जिले के औरास थाने में तैनात सिपाही की बैरक में करंट लगने से मौत हो गई. सिपाही जूट का गीला बोरा सुखाने के लिए तार पर फैला रहा था. तार में करंट दौड़ रहा था, जिसकी चपेट में पुलिसकर्मी आ गया. उसे तुरंत अस्पताल ले जाया, डॉक्टरों ने सिपाही को मृत घोषित कर दिया. सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में शोर की लहर दौड़ गई.

करंट से सिपाही की मौत. (Video Credit; ETV Bharat)

हरेंद्र सिंह (45) मूलत: आगरा के थाना खंदौली ग्राम मल्लपुर के रहने वाले थे. हरेंद्र सिंह ने फौज से रिटायर होने के बाद 2019 में उत्तर प्रदेश पुलिस फोर्स ज्वाइन की थी. हरेंद्र उन्नाव के औरास थाने में आरक्षी पद पर तैनात थे. बुधवार सुबह वह हर रोज की तरह नहाने के बाद थाना परिसर में बनी बैरक में साफ सफाई करने लगे. इस दौरान जूट का गीला बोरा तार पर फैलाने लगे. तभी तार में करंट उतर गया. करंट की चपेट में आकर हरेंद्र गंभीर रूप से झुलस गए. यह देख बैरक में मौजूद अन्य पुलिसकर्मी आनन-फानन में उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र औरास ले गए, जहां डॉक्टर ने पुलिसकर्मी को मृत घोषित कर दिया.

इधर सिपाही की मौत की खबर मिलते ही पुलिस महकमे में शोक की लहर दौड़ गई. इंस्पेक्टर अश्वनी मिश्रा, बांगरमऊ सीओ अरविंद चौरसिया ने पहुंचकर घटना की जानकारी ली. इसके साथ ही सूचना सिपाही के परिजनों को दी गई. हरेंद्र की उन्नाव में पहली पोस्टिंग थाना अचलगंज में, दूसरी पोस्टिंग थाना बीघापुर और वर्तमान समय में थाना औरास में तैनाती मिली थी. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि परिजनों के आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें : बिजली बिल एक लाख रुपए आने पर खुदकुशी करने का मामला; उन्नाव के 3 अधिकारियों पर गिरी गाज, सस्पेंड

ABOUT THE AUTHOR

...view details