राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पत्नी को कंडोम से एतराज, पति को देना चाहती थी एड्स

जोधपुर में एक पत्नी अपने पति को करना चाहती थी एचआईवी संक्रमित. ऐसा खुला पूरा मामला.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

HIV INFECTED WIFE
पति को देना चाहती थी एड्स (ETV BHARAT JODHPUR)

जोधपुर :शहर के माता का थान थाना क्षेत्र में सात जन्मों के रिश्तों के बीच साजिश का एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने पति-पत्नी के रिश्ते को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं. यहां पीड़ित की ओर से कोर्ट में दायर परिवाद के बाद जिस मामले का खुलासा हुआ है. उस वजह ने सबको सोचने पर मजबूर कर दिया है. इस मामले में पीड़ित की ओर से बताया गया कि शादी के बाद लगातार पत्नी की ओर से शारीरिक संबंध बनाए जाने के दौरान या परिवार नियोजन के साधन से इनकार किया गया.

इस बारे में जब पीड़ित व्यक्ति को असलियत की जानकारी हुई तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई. उसके बाद हैरान परेशान पति पूरी पड़ताल कर साबित करता है कि उसकी पत्नी को एड्स है. कोर्ट में दायर परिवाद में इस सच्चाई का खुलासा होने के बाद पीड़ित के परिवाद पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया गया है.

पति के परिवाद पर न्यायालय के आदेश पर माता का थान थाना में मामला दर्ज हुआ है. मामले की जांच एएसआई जीवनराम कर रहे हैं. पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर पत्नी, उसके पिता और बहन को आरोपी बनाया है. हालांकि, इस मामले पर पुलिस कुछ भी बोलने से इनकार कर रही है और जांच को एफआईआर के आधार पर आगे बढ़ाने की बात कही है.

इसे भी पढ़ें -भाजपा नेता के महिला से मारपीट और अभद्रता का वीडिया आया सामने, पुलिस ने मुख्य आरोपी सहित 3 को दबोचा

पहला रिश्ता इसी वजह से टूटा था, पूर्व मंगेतर ने ही बताया :पत्नी के एचआईवी घोषित होने की जानकारी मिलने के बाद सबसे पहले पति ने अपनी जांच कराई तो वो उस समय नेगेटिव पाया गया. डॉक्टर ने उसे कहा कि एचआईवी संक्रमित होने का पता किसी पीड़ित से संबंध बनाने के करीब 3 महीने के बाद चलता है. इस दौरान पति ने तय किया की वह इसे उजागर करेगा. पत्नी के फोन से उस व्यक्ति का नंबर निकलता है, जिससे उसका रिश्ता होकर टूट गया था. वो उसे बताता है कि वह एड्स पीड़ित है और उसके सबूत के रूप में उपचार केंद्र के कागजात भेजता है. इसके बाद पति ने पत्नी से कहा कि उसे कंपनी में नॉमिनेशन के रूप में उसका नाम दर्ज करवाना है. इसलिए कुछ ब्लड इन्वेस्टिगेशन करवाने हैं. इससे वह सकपका गई. उसने अपने परिजनों से कहा तो उसकी बहन को स्वास्थ्य विभाग में काम करती है, वो जोधपुर आ गई.

जांच में पाई गई पॉजिटिव, बहन के साथ सामान लेकर निकली :एफआईआर के मुताबिक पत्नी के परिजन लगातार इस बात को लेकर अड़े रहे कि कोई जांच नहीं होगी, जबकि पति भी अपनी बात पर अड़ गया. इसके चलते 31 अगस्त की रात को पति और पत्नी दोनों की जांच हुई, जिसमें पत्नी एचआईवी पॉजीटिव पाई गई. रिपोर्ट आने के बाद वह अपनी बहन के साथ घर पर कमरे में चली गई. कुछ देर बाद बहन के साथ बाहर निकली तो ट्रॉली बैग साथ में था. पत्नी की बहन ने कहा कि आप लोगों ने जांच करवा कर बहुत गलत किया है. पत्नी और बहन के जाने के बाद जब पीड़ित ने अलमारी संभाली तो शादी के दौरान दिए गए जेवरात भी गायब थे.

इसे भी पढ़ें -लुटेरी दुल्हनों के गिरोह ने तीन दोस्तों को लगाया चूना, शादी के बाद माल समेट हुईं फरार, जानें पूरा मामला - Luteri Dulhan Gang

पति को एचआईवी संक्रमित करना चाहती थी पत्नी :पत्नी के खिलाफ परिवाद करने वाले युवक के मुताबिक फरवरी 2023 में आरोपी महिला को एचआईवी हो गया था. महिला ने ART सेंटर से इलाज शुरू करवाया. आरोपी महिला की पहले इसी सिलसिले में सगाई टूट गई थी. उसके बाद जोधपुर में पीड़ित युवक के परिवार से संपर्क कर सगाई हुई और जल्द शादी का दबाव बनाया गया. जुलाई 2024 में शादी के बाद युवक से लगातार पत्नी बिना प्रोटेक्शन के संबंध बनाने की मांग करती रही. आरोप है कि एचआईवी संक्रमित पत्नी चाहती थी कि उससे पति को एड्स हो जाएगा तो वो बदनाम नहीं होगी. इसलिए उसने शारीरिक संबंध बनाते समय हर बार कंडोम से एतराज किया.

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details