उत्तराखंड

uttarakhand

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

ETV Bharat / state

राज्य स्तरीय ओलंपिक खेलों की व्यवस्थाओं पर उठे सवाल! करन माहरा ने CM धामी और खेल मंत्री को लिखी चिट्ठी - Uttarakhand 38th National Games

Congress State President Karan Mahara कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने राज्य स्तरीय ओलंपिक खेलों के आयोजन में सरकार द्वारा किए गए इंतजामों पर सवाल उठाए हैं. साथ ही सीएम धामी और खेल मंत्री को इस संबंध में चिट्ठी लिखी है.

Congress State President Karan Mahara
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा (photo- ETV Bharat)

देहरादून: इन दिनों रुद्रपुर में पांचवें राज्य ओलंपिक खेलों का आयोजन किया जा रहा है. इसी बीच कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने राज्य स्तरीय ओलंपिक खेलों के लिए की गई व्यवस्थाओं पर सवाल उठाए हैं. साथ ही इस संबंध में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और खेल मंत्री रेखा आर्य को पत्र लिखा है. जिसमें कहा गया कि रुद्रपुर में 20 सितंबर से पांचवें राज्य स्तरीय ओलंपिक खेलों का आयोजन किया जा रहा है, लेकिन खेलों में जिस प्रकार सरकारी अव्यवस्थाएं देखने को मिल रही हैं, उससे उत्तराखंड में भविष्य में होने वाले 38वें राष्ट्रीय खेलों के आयोजन की मेजबानी करने के लिए सरकारी दावे खोखले नजर आ रहे हैं.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने कहा कि खेलों में आयोजक मंडल और सरकारी अव्यवस्थाओं का खिलाड़ियों को शिकार होना पड़ रहा है, जिससे भविष्य में होने वाले राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी पर राज्य सरकार के दावों पर पानी फिर सकता है. खेलों में हिस्सा ले रहे खिलाड़ियों के लिए ठहरने के समुचित व्यवस्थाएं भी नहीं की गई हैं और उन्हें खान-पान समेत चिकित्सकीय सेवाओं का भी उचित लाभ नहीं मिल पा रहा है. उन्होंने कहा कि खेलों के आयोजन में अव्यवस्थाओं का आलम यह है कि खेल से संबंधित स्टेडियम भी तैयार नहीं किए गए हैं, जिससे खिलाड़ी खराब मैदान पर खेलने को मजबूर हैं. उन्होंने कहा कि सरकार की खेलों को लेकर कोई तैयारी दिखाई नहीं दे रही है.

राज्य स्तरीय ओलंपिक खेलों की व्यवस्थाओं पर उठे सवाल (video-ETV Bharat)

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हालात यह हैं कि हल्द्वानी का अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम खतरे की जद्द में है. इस स्टेडियम की चार से पांच बीघा भूमि को नुकसान पहुंचा और पार्किंग बह गई. खेल मंत्री 14 सितंबर को हल्द्वानी पहुंचकर द ग्रेट खली की कुश्ती के कार्यक्रम में शामिल होती हैं, लेकिन खेल मंत्री को कार्यक्रम स्थल से महज 7 से 8 किलोमीटर की दूरी पर स्थित अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के हालातों का जायजा लेने का समय नहीं मिलता, इसलिए उन्होंने मुख्यमंत्री और खेल मंत्री को पत्र लिखकर कुछ चीजों को बताया है.

ये भी पढ़ें-

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details