हरियाणा

haryana

हरियाणा चुनाव के लिए कांग्रेस ने बनाई स्क्रीनिंग कमेटी, अजय माकन बनाए गए अध्यक्ष - Congress Screening Committee

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Aug 1, 2024, 10:18 PM IST

Updated : Aug 1, 2024, 10:44 PM IST

Ajay Maken made Chairman of Haryana Screening Committee : हरियाणा में अब विधानसभा चुनाव ज्यादा दूर नहीं है, ऐसे में कांग्रेस ने अपनी तैयारियां तेज़ कर दी है. हरियाणा के लिए कांग्रेस ने स्क्रीनिंग कमेटी का गठन कर दिया है. वरिष्ठ कांग्रेस नेता अजय माकन को हरियाणा स्क्रीनिंग कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया है. वहीं मणिकम टैगोर, जिग्नेश मेवानी और श्रीनिवास BV को कमेटी का सदस्य बनाया गया है.

Congress preparations for Haryana Assembly elections intensified Ajay Maken made Chairman of Haryana Screening Committee
हरियाणा चुनाव के लिए कांग्रेस ने बनाई स्क्रीनिंग कमेटी (Etv Bharat)

चंडीगढ़ :हरियाणा में अक्टूबर तक विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में सभी पार्टियों ने अभी से चुनाव के लिए कमर कस ली है. इसी बीच कांग्रेस ने चुनावी राज्यों के लिए स्क्रीनिंग कमेटी का गठन कर डाला है. हरियाणा के लिए अजय माकन को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है.

हरियाणा के लिए स्क्रीनिंग कमेटी :कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव की तैयारियों को तेज़ करते हुए चुनावी राज्यों के लिए स्क्रीनिंग कमेटी बना डाली है. हरियाणा के लिए भी कांग्रेस ने स्क्रीनिंग कमेटी का गठन कर दिया है. वरिष्ठ कांग्रेस नेता अजय माकन को हरियाणा स्क्रीनिंग कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया है. वहीं मणिकम टैगोर, जिग्नेश मेवानी और श्रीनिवास BV को कमेटी का सदस्य बनाया गया है. वहीं हरियाणा के अलावा कांग्रेस ने महाराष्ट्र, झारखंड और जम्मू-कश्मीर के लिए भी स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया है.

कौन हैं अजय माकन ? :अजय माकन की बात करें तो वे कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता होने के साथ फिलहाल राज्यसभा सदस्य हैं. वे अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के कोषाध्यक्ष भी हैं. इसके अलावा वे यूपीए सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं. वहीं दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित की सरकार में भी मंत्री रह चुके हैं.

अजय माकन को हरियाणा स्क्रीनिंग कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया (Etv Bharat)

हरियाणा में कांग्रेस को विजय की आस :पिछले दिनों हुए लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने जबर्दस्त परफॉर्मेंस दिखाई है और सत्ताधारी दल बीजेपी से राज्य में लोकसभा की 5 सीटें छीन ली है. कांग्रेस के लिए ये जीत किसी संजीवनी से कम नहीं रही है. ऐसे में कांग्रेस मान रही है कि हरियाणा में अब जनता का झुकाव कांग्रेस की ओर है और आने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव में उसकी जीत सुनिश्चित है. ऐसे में कांग्रेस ने हरियाणा जीतने पर पूरा फोकस कर दिया है और अब चुनाव की तैयारियों में बाज़ी मारते हुए चुनाव के लिए स्क्रीनिंग कमेटी बना डाली है.

हरियाणा समेत देश की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए ईटीवी भारत ऐप डाउनलोड करें. यहां आपको मिलेंगी तमाम बड़ी ख़बरें, हर बड़ा अपडेट, वो भी सबसे सटीक और डिटेल एनालिसिस के साथ - Download App

ये भी पढ़ें :हरियाणा में मानसून की मनमानी, घरों में घुसा पानी, भारी बारिश की चेतावनी

ये भी पढ़ें :हरियाणा में बारिश का जोरदार प्रहार, रेवाड़ी की सड़कें तालाब में तब्दील, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

ये भी पढ़ें :हरियाणा,दिल्ली NCR में जबर्दस्त बारिश, सड़कें हुई लबालब, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

Last Updated : Aug 1, 2024, 10:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details