झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

प्रत्याशियों के नाम से पहले कांग्रेस का घोषणापत्र होगा जारी, जानिए क्या होगा खास

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की मेनिफेस्टो कमेटी की बैठक हुई. इसमें बतया गया कि प्रत्याशियों की लिस्ट से पहले घोषणापत्र जारी किया जाएगा.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 5 hours ago

Congress manifesto for Jharkhand
कांग्रेस मेनिफेस्टो कमेटी (ईटीवी भारत)

रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस अपना मेनिफेस्टो भी तैयार करने में जुटी हुई है. झारखंड कांग्रेस मेनिफेस्टो कमेटी झारखंड के आदिवासियों, मूलवासियों और झारखंडी मानस के हितों को ध्यान में रखते हुए घोषणापत्र तैयार कर रही है.

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में आयोजित कांग्रेस मेनिफेस्टो कमेटी की बैठक में राज्य भर से प्राप्त सुझावों पर विस्तृत चर्चा हुई. इसमें सिख समुदाय से लेकर बंगाली समुदाय को न्याय दिलाने का मुद्दा भी शामिल रहा.

कांग्रेस की मेनिफेस्टो कमेटी की बैठक में लिए गए निर्णय (ईटीवी भारत)

बैठक के बाद मेनिफेस्टो कमेटी के अध्यक्ष बंधु तिर्की ने कहा कि कांग्रेस अपना चुनावी घोषणापत्र रियलिटी यानी वास्तविकता पर आधारित रखेगी. बंधु तिर्की ने कहा कि घोषणापत्र में उन्हीं वादों को शामिल किया गया है, जिन्हें कांग्रेस पूरा कर सकती है. घोषणापत्र को लेकर जिला और प्रमंडल स्तर पर चौपाल आयोजित कर जनता की राय ली गई है.

बंधु तिर्की ने कहा कि घोषणापत्र जारी करने से पहले इसका प्रारूप मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और अन्य सहयोगी दलों के साथ भी साझा किया जाएगा, ताकि सभी सहयोगी दलों में सामंजस्य बना रहे. साथ ही उन्होंने कहा कि झारखंड कांग्रेस द्वारा तैयार घोषणापत्र कांग्रेस घोषणापत्र समिति के राष्ट्रीय समन्वयक टी एस सिंहदेव को सौंपा जाएगा. कांग्रेस प्रत्याशी के नाम की घोषणा से पहले चुनावी घोषणापत्र जारी कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details