झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

चतरा में कांग्रेस का जनसंवाद कार्यक्रम, नेताओं ने भाजपा पर लगाया जोड़-तोड़ की राजनीति करने का आरोप

चतरा में कांग्रेस के जनसंवाद कार्यक्रम में राजेश ठाकुर और अन्य कांग्रेस नेताओं ने भाजपा पर हमला बोला और जोड़-तोड़ की राजनीति का आरोप लगाया.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 6 hours ago

Congress Jan Samvad
कार्यकर्ताओं को संबोधित करते राजेश ठाकुर (ईटीवी भारत)

चतरा: जिले के टंडवा प्रखंड मुख्यालय स्थित टाउन हॉल परिसर में कांग्रेस का जन संवाद अभियान कार्यक्रम आयोजित किया गया. इसमें कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, कार्यकारी अध्यक्ष शहजादा अनवर, गौ रक्षा बोर्ड के प्रदेश अध्यक्ष राजीव रंजन प्रसाद, आवास बोर्ड के चेयरमैन संजय लाल पासवान, महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष गुंजन सिंह समेत अन्य लोग शामिल हुए.

इस दौरान कार्यकर्ताओं ने सभी नेताओं का फूल मालाओं और बुके से स्वागत किया. इसके बाद सभी अतिथियों ने एक-एक कर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस अवसर पर उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि पार्टी में चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों के बीच होड़ मची हुई है. लेकिन चुनावी मैदान में वही प्रत्याशी आ सकता है जिसे पार्टी कार्यकर्ता चुनेंगे.

कांग्रेस का जनसंवाद कार्यक्रम (ईटीवी भारत)

कार्यकर्ता जिताएंगे चुनाव

बातचीत करते हुए उन्होंने पार्टी से उम्मीदवारी की उम्मीद लगाए बैठे कार्यकर्ताओं से कहा कि जो भी चुनाव लड़ना चाहता है, वह पहले जिले और विधानसभा में पार्टी के शीर्ष स्तर के नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच अपनी उपस्थिति दर्ज कराए, क्योंकि कार्यकर्ता उन्हें चुनाव जिताने का काम करेंगे और जो लोग सोचते हैं कि चुनाव जिताने में कार्यकर्ताओं की कोई भूमिका नहीं है, वे निर्दलीय चुनाव लड़कर अपना जनाधार परख सकते हैं.

इस दौरान उन्होंने विपक्षी भाजपा पर भी जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि सरकार बनते ही कोरोना ने सरकार के सामने मुश्किल हालात पैदा कर दिए और फिर जैसे ही सरकार ने कोरोना महामारी से जंग जीती, भाजपा ने ईडी और अन्य जांच एजेंसियों की मदद से सरकार को अस्थिर करने का काम किया. जिसके चलते प्रदेश के मुख्यमंत्री को जेल जाना पड़ा.

भाजपा पर जोड़-तोड़ की राजनीति करने का आरोप

उन्होंने कहा कि जब इससे भी उनका मन नहीं भरा तो भाजपा के लोगों ने ससुर को बहू से और भाभी को देवर से लड़वाकर तोड़ने और जोड़ने का काम किया. उन्होंने कहा कि इसी का नतीजा है कि सीता सोरेन और गीता कोड़ा के अलावा राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन भाजपा में शामिल हो गए. उन्होंने भाजपा द्वारा लाई गई गोगो दीदी योजना पर भी फिरकी ली. उन्होंने कहा कि भाजपा राज्य सरकार की मंईयां सम्मान योजना का फोटोस्टेट कराकर जनता को गुमराह कर रहे हैं.

इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष व अन्य नेताओं ने सिमरिया विधानसभा क्षेत्र से पार्टी के प्रत्याशी को लेकर भी मंथन किया. वहीं कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष शहजाद अनवर ने कार्यकर्ताओं से बात करते हुए पूछा कि क्या आप लोग नहीं चाहते कि आपके विधानसभा क्षेत्र में आपकी पार्टी का विधायक और लोकसभा क्षेत्र में सांसद हो.

मंत्री सत्यानंद भोक्ता पर कसा तंज

इस दौरान उन्होंने सरकार में मंत्री और चतरा लोकसभा क्षेत्र के वर्तमान विधायक सत्यानंद भोक्ता पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मुझे पता है कि इस जिले में हमारे लोग भी सत्ता में हैं, लेकिन वे सत्ता की मलाई अकेले ही खाते हैं और कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं को हाथ भी नहीं लगाने देते. उन्होंने कहा कि मुझे यह भी पता है कि 20 सूत्री समिति में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सिर्फ कोरम पूरा करने के लिए रखा गया है. उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि आप सभी पूरे मन से जमीन पर मेहनत करें और हम सब आपको मान-सम्मान दिलाने का काम करेंगे.

यह भी पढ़ें:

मतभेद भुलाकर कार्यकर्ता भाजपा को टक्कर देने के लिए करें काम- केशव महतो - Jan Samvad program

पांकी में कांग्रेस के पूर्व विधायक बिट्टू सिंह ने दिखाई ताकत, कहा- समाज को बांटने की हो रही साजिश - Jharkhand Assembly Election

भाजपा के पंचप्रण को झामुमो ने बताया प्रपंच! घोषणा पत्र को बताया झामुमो-कांग्रेस की योजनाओं का कॉपी पेस्ट - BJP Manifesto

ABOUT THE AUTHOR

...view details