दिल्ली

delhi

कन्हैया कुमार पर हुए हमले को लेकर बोले कांग्रेस नेता सचिन पायलट, सभ्य समाज और राजनीति में हिंसा की कोई जगह नहीं - KANHAIYA KUMAR SACHIN PILOT RALLY

By ETV Bharat Delhi Team

Published : May 19, 2024, 10:55 PM IST

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने रविवार को उत्तर पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार के समर्थन में चुनाव प्रचार किया. इस दौरान कन्हैया पर हुए हमले को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि सभ्य समाज और राजनीति में हिंसा की कोई जगह नहीं है.

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कन्हैया के समर्थन में चुनाव प्रचार किया
कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कन्हैया के समर्थन में चुनाव प्रचार किया (Etv Bharat)

कांग्रेस नेता सचिन पायलट (Etv bharat)

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट ने उत्तर पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार के समर्थन में शास्त्री पार्क के इलाके में जनसभा को संबोधित किया. साथ ही उन्होंने कन्हैया कुमार को भारी मतों से जीत दिलाने की अपील की. सचिन पायलट ने कहा कि 10 साल की केंद्र सरकार के खिलाफ काफी एंटी इनकंबेंसी है. लोग केंद्र सरकार और भाजपा सांसदों के कार्यों से संतुष्ट नहीं हैं. शिक्षित नौजवान बेरोजगार हैं, परेशान हैं. अपने भविष्य को लेकर चिंतित हैं. किसान आज काले कानून को लेकर अपना हिसाब पूरा करना चाहते हैं. आज लोग बदलाव चाहते हैं.

ये भी पढ़ें: वेस्ट दिल्ली की जनसभा में केजरीवाल का पीएम मोदी पर हमला, कहा- अब राघव, आतिशी और सौरभ भारद्वाज को भेजेंगे जेल

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि जिन चरणों का चुनाव हो गया है, हमारे उम्मीदवार बहुत आगे निकल चुके हैं. और जो शेष बचे हैं उसमें भी हम लोग बेहतर परफॉर्म करेंगे. सचिन ने बताया कि आज उन्होंने हरियाणा के बाद दिल्ली में मीटिंग की है. सभी जगह लोग बदलाव चाहते हैं. हमें विश्वास है कि दिल्ली सहित अन्य राज्यों में कांग्रेस बेहतरीन प्रदर्शन करेगी.

कन्हैया पर हुए हमले को लेकर सचिन पायलट ने कहा कि राजनीति और सभ्य समाज में हिंसा की कोई जगह नहीं है. आपका विरोध हो सकता है.. असहमति हो सकती है. लेकिन अगर कोई हिंसा का प्रयोग करता है तो उसको कभी भी कोई एक्सेप्ट नहीं कर सकता है. मैं इस घटना की निंदा करता हूं. इस पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि चुनाव मुद्दों पर लड़ना चाहिए. आज कांग्रेस के मेनिफेस्टो की पूरे देश में चर्चा हो रही है. इंडिया गठबंधन और कांग्रेस पार्टी की सरकार बनेगी. इस मौके पर मौजूद कन्हैया कुमार ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि वह हमले से डरने वाले नहीं है. इस मौके पर कन्हैया कुमार के साथ ही स्थानीय कांग्रेस नेता मौजूद थे.

ये भी पढ़ें: बीजेपी के दावे पर बोले AAP नेता गोपाल राय, उनका नारा 400 पार, जनता का नारा बीजेपी की हार

ABOUT THE AUTHOR

...view details