उत्तराखंड

uttarakhand

डेमोग्राफिक चेंज पर बोले करन माहरा, धर्म के आधार पर नहीं हुई जातिगत जनगणना, कहां से आये आंकड़े? - Uttarakhand Demographic Change

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

Karan Mahara on Demographic Change in Uttarakhand उत्तरांड में डेमोग्राफिक चेंज के साथ ही लव जिहाव, लैंड जिहाड से लेकर मजार के मुद्दे पर जमकर जमकर सियासत हो रही है. इसी बीच कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने बड़ा बयान दिया है.

Karan Mahara on Demographic change in Uttarakhand
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा (फोटो सोर्स- ETV Bharat)

विकासनगर: उत्तराखंड में डेमोग्राफिक चेंज का मुद्दा गरमाया हुआ है. मामले को लेकर सूबे में जमकर सियासत हो रही है. इसी कड़ी में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा का डेमोग्राफिक चेंज पर बड़ा बयान सामने आया है. उनका कहना है कि जब पिछले 20-25 सालों से धर्म के आधार पर जाति जनगणना नहीं हुई तो कहां से डेमोग्राफिक चेंज के आंकड़े आए. राजनीति लाभ लेने के लिए इस तरह के मुद्दे उठाए जा रहे हैं.

धर्म के आधार पर जातिगत जनगणना नहीं हुई, आंकड़े कहां से आए?उत्तराखंड कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा का डेमोग्राफिक चेंज पर बड़ा बयान सामने आया है. करन माहरा ने डेमोग्राफिक चेंज पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि उत्तराखंड में पिछले 20 से 25 सालों में धर्म के आधार पर जातिगत जनगणना ही नहीं हुई है तो कहां से यह आंकड़े आ गए कि केवल एक धर्म के लोग ज्यादा बढ़ रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने लव जिहाद, लैंड जिहाद, महिला अपराध समेत तमाम मुद्दों पर जमकर हल्ला बोलकर सरकार को घेरा.

डेमोग्राफिक चेंज पर करन माहरा का बयान (फोटो सोर्स- ETV Bharat)

महिला अपराध में बीजेपी नेताओं के नाम आगे:दरअसल, विकासनगर विधानसभा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मौत पर शोकसभा आयोजित की गई थी. जिसमें कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा अपने कार्यकर्ताओं को श्रद्धांजलि देने पहुंचे. जिसके बाद उन्होंने पत्रकारों से वार्ता कर बीजेपी और प्रदेश के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए जमकर हल्ला बोला. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी को अपने नेताओं पर लगाम लगानी चाहिए. महिला अपराध में उनके नाम सामने आ रहे हैं. उन्होंने लालकुआं, सल्ट, हरिद्वार के मामलों का हवाला दिया.

बीजेपी नेता कर रहे जमीन खुर्द-बुर्द, सरकार को नजर आ रही सिर्फ मजारें:करन माहरा ने कहा कि हाल ही में ही बीजेपी के नेताओं पर रेप के मामले दर्ज हुए हैं, लेकिन इसकी कोई बात नहीं करता है. सिर्फ बीजेपी वोटों की राजनीति के लिए धर्म के नाम पर बांटने वाला काम कर रही है. इसके अलावा उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी के नेता थाने के बगल की जमीन कब्जा कर खुर्द-बुर्द कर रहे हैं, लेकिन सरकार को केवल मजारें ही दिखाई दे रही है. उन्होंने कहा कि ये सब सत्ता पाने के जुमले हैं.

ये भी पढ़ें-

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details