उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रियंका गांधी को बूढ़ी कहने वाले मंत्री दिनेश प्रताप सिंह को बर्खास्त करने की मांग, कांग्रेस ने भाजपा को बताया महिला विरोधी

दिनेश प्रताप सिंह ने सोशल मीडिया पर किया था पोस्ट, कांग्रेस के नेता चारों तरफ से मंत्री के बयान को लेकर कर रहे हमला

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

Etv Bharat
दिनेश प्रताप सिंह और प्रियंका गांधी. (Etv Bharat)

लखनऊःकांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी पर योगी सरकार के मंत्री दिनेश प्रताप सिंह द्वारा की गई टिप्पणी को लेकर उत्तर प्रदेश की राजनीति एक बार फिर से गर्म है. कांग्रेस लगातार मंत्री दिनेश प्रताप सिंह को प्रियंका गांधी को घेर रही है. अब पार्टी के तरफ से एक बयान जारी कर दिनेश प्रताप सिंह का इस्तीफा मांगा है. साथ ही महिला सम्मान को लेकर भाजपा के दावों झूठ बताया है.

कांग्रेस पार्टी ने कहा कि यह बीजेपी का चल और चरित्र दर्शाता है. इनके नेता महिला सुरक्षा महिला सम्मान को लेकर बड़े-बड़े दावे करते हैं. लेकिन पार्टी के नेताओं और मंत्री द्वारा ही किस तरह से महिलाओं के चरित्र का हनन या उनके खिलाफ अभद्र टिप्पणी किया जाता है. इसका एक उदाहरण मंत्री दिनेश प्रताप सिंह द्वारा प्रियंका गांधी पर की गई टिप्पणी से पता चलता है.

भाजपा में बलात्कारियों के स्वागत करने की परंपरा कांग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता और मीडिया विभाग के वाइस चेयरमैन डॉक्टर मनीष हिंदवी ने कहा कि भाजपा के मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने प्रियंका गांधी पर एक बहुत ही अभद्र और अनुचित टिप्पणी की है. यह बहुत ही शर्मनाक है. मगर क्या करें इन लोगों का, भाजपा और भाजपा के लोगों का यह चरित्र बन गया है. ये लोग महिलाओं के हित की बात तो करते हैं. मगर बार-बार यह अपना मूल चरित्र दिखाते हैं. कभी इनके मंचों पर इनके सांसदों और पूर्व सांसदों और कार्यकर्ताओं द्वारा महिलाओं के साथ अभद्रता की जाती है. कभी रामदुलार गौड़ जैसे विधायक पास्को एक्ट में पकड़े जाते हैं. इस तरह की तमाम घटनाएं सबके सामने है. आईआईटी बीएचयू में घटना में शामिल भाजपा आईटी सेल के कार्यकर्ताओं को जब जमानत मिलती है, तो फूल माला से स्वागत होता है. यह सब ने देखा है, बलात्कारी का स्वागत करने की परंपरा इनके यहां रही है.

महिलाओं के प्रति सम्मान हो तो सीएम तुरंत दिनेश प्रताप को बरखास्त करें
भाजपा में महिलाओं के लिए अभद्र टिप्पणी करने की परंपरा है. घटियापन यह है कि यह जब सामने से लड़कर नहीं जीत पाते हैं, तो यह इस घटिया स्तर पर उतर आते हैं. रायबरेली में दिनेश प्रताप सिंह 390000 वोटो से हारे हैं. जिसका फ्रस्ट्रेशन निकालने के लिए वह इस तरह का कमेंट कर रहे हैं. मनीष हिंदवी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में महिलाओं के प्रति जरा सभी सम्मान बचा हो तो दिनेश प्रताप सिंह को तुरंत उनके मंत्री पद से बर्खास्त करें. नहीं तो यह माना जाएगा कि उन प्रियंका गांधी के खिलाफ की गई टिप्पणी उनके सह पर की गई है.

भाजपा का महिला विरोधी चेहरा उजागरःवहीं, उत्तर प्रदेश महिला कांग्रेस महासचिव अनामिका यादव ने कहा कि भाजपा के मंत्री दिनेश प्रताप सिंह की हमारी नेता प्रियंका गांधी के लिए की गई ओछी टिप्पणी इनके घटियापन और पूरी भाजपा के महिला विरोधी चेहरे को उजागर करती है. हम इस टिप्पणी की घोर भर्त्सना करते हैं.

लखनऊ में प्रदर्शन करते एनएसयूआई के कार्यकर्ता. (Photo Credit; ETV Bharat)

एनएसयूआई ने मंत्री के पोस्टर पर पोती कालिख, पहनाया जूतों की माला
वहीं, मंत्री दिनेश सिंह के खिलाफ कांग्रेस के छात्र इकाई एनएसयूआई ने हजरतगंज चौराहे पर प्रदर्शन किया. एनएसयूआई के कार्यकर्ता द्वारा मंत्री दिनेश प्रताप सिंह की तस्वीर पर कालिख पोती गई और मुर्दाबाद के नारे लगाए गए. इस दौरान पुलिस ने एनएसयूआई कार्यकर्ताओं से मंत्री के पोस्टर छीनने की कोशिश की. इसको लेकर पुलिस और एनएसयूआई कार्यकर्ताओं में जबरदस्त धक्का मुक्की शुरू हो गई. इसके बाद पुलिस ने कार्यकर्ताओं को को गिरफ्तार कर इको गार्डन भेज दिया. प्रदेश महासचिव एनएसयूआई यूपी मध्य आर्यन मिश्रा ने कहा कि हमारी नेता प्रियंका गांधी की के खिलाफ जिस प्रकार से भाजपा के तुच्छ नेता दिनेश प्रताप सिंह ने आपत्तिजनक टिप्पणी की है. उसके ख़िलाफ़ आज लखनऊ के हज़रतगंज चौराहे पर दिनेश प्रताप सिंह की तस्वीर पर कालिख पोती एवं जूतों से भी मारकर जनता के बीच उनका असली चाल चरित्र और चेहरा उजागर किया.

दिनेश प्रताप सिंह अपना आपा खो बैठें हैं : अविनाश पांडे
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पाण्डेय ने कहा कि महिलाओं के खिलाफ यह अभद्रता, घटियापन भाजपा नेताओं का मूल चरित्र रहा है. फिर चाहे बिलकिस बानो के बलात्कारियों का फूल-माला पहनाने की बात हो या आईआईटी बीएचयू की बिटिया के दुष्कर्मियों के अभिनंदन का मामला रहा हो. 3 माह पूर्व लोकसभा चुनाव में रायबरेली का चुनाव प्रियंका गांधी के नेतृत्व में लड़ा गया. जहां भाजपा सरकार के मंत्री दिनेश प्रताप सिंह को 3 लाख 90 हजार वोटों से हा गए. चुनाव हारने से मंत्री दिनेश प्रताप सिंह अपना आपा खो बैठें हैं और कुंठा में आकर अभद्र टिप्पणियां कर रहे हैं.


घटिया बयानबाजी कर वफादारी साबित करने में जुटे दिनेश प्रतापः अजय राय
उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि आकंठ भ्रष्टाचार में डूबे योगी सरकार के मंत्री दिनेश प्रताप सिंह इस तरह की घटिया बयानबाजी करके खुद की वफादारी साबित करने में लगे हुए हैं. इसी तरह की बयानबाजी कर अपनी कुर्सी बचाना चाहते हैं. इनके नेता नरेन्द्र मोदी ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' की बात करते हैं. योगी जी महिलाओं के प्रति जीरो टॉलरेंस की बात करते हैं और इनके मंत्री महिलाओं के प्रति अभद्र और अमर्यादित भाषा का प्रयोग करते हैं. कांग्रेस पार्टी की ओर से यह मांग करते हैं कि अविलंब दिनेश प्रताप सिंह को मंत्रिमंडल से बर्खास्त किया जाए.

मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने क्या कहा था?

बता दें कि गुरुवार को योगी सरकार में मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने X पोस्ट पर टिप्पणी की थी. जिसमें लिखा था कि 'अन्ततः लड़की लड़ नहीं पाई और भाग ही गई वहां जहां लड़ना न पड़े, बूढ़ी जो हो गई'. इसके बाद एक और प्रियंका गांधी का वीडियो पोस्ट भी किया था. इसके अलावा मंत्री ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने लिखा कि 'राजनैतिक व्यक्ति अपने राजनैतिक जीवन की शुरुआत अपने घर से करता है. जबकि गांधी परिवार का कोई भी व्यक्ति अपनी राजनीति अपने घर से नहीं कर पाया.

हम सब जानते हैं ये नकली गांधी परिवार के लोग दिल्ली में अपनी पीढ़ियां बीता चुके हैं. लेकिन किसी ने अपनी मुहब्बत की दुकान दिल्ली में नहीं खोली. इसलिए कि वह दुकान दिल्ली में नहीं चल सकती. देश जानता है, यह पलायनवादी लोग हैं. इटली छोड़ा भारत आए. रायबरेली छोड़ा और राजस्थान गए. एक बार फिर रायबरेली-अमेठी छोड़कर वायनाड गई. परजीवी लोग हैं, जहां किसी और के सहारे से काम बना तो बना लिया, नहीं तो भाग निकले. सोनिया गांधी, राहुल गांधी के चुनाव के स्कोर से दूसरे दलों का वोट निकाल दिया जाए तो आज भी हारे हुए हैं. सब कोई जानता है वायनाड भागने का कारण क्या है.

इसे भी पढ़ें-प्रियंका गांधी को 'बूढ़ी' बताने पर यूपी में महाभारत, कांग्रेस महासचिव ने मंत्री दिनेश प्रताप के बंगले पर लिखा चोर-बेईमान

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details