छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

कंप्यूटर ऑपरेटर संघ ने घेरा मंत्री का बंगला, धान खरीदी बहिष्कार की चेतावनी

कंप्यूटर ऑपरेटर संघ ने वित्त मंत्री ओपी चौधरी के बंगले का घेराव किया.इस दौरान संघ ने दो सूत्रीय मांग पूरी करने को कहा.

Computer operator union
कंप्यूटर ऑपरेटर संघ ने घेरा मंत्री का बंगला (ETV Bharat Chhattisgarh)

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 5 hours ago

रायपुर : छत्तीसगढ़ समर्थन मूल्य धान खरीदी कंप्यूटर ऑपरेटर संघ लगातार अपनी मांगों को लेकर आंदोलनरत हैं. इसी कड़ी में कंप्यूटर ऑपरेटर्स ने मंत्री ओपी चौधरी का बंगला घेरा. कंप्यूटर ऑपरेटर संघ के मुताबिक वे दो सूत्रीय मांगों को लेकर लगातार आंदोलन करते आ रहे हैं. लेकिन सरकार मांगों को पूरा नहीं कर रही है.जिस वक्त कंप्यूटर ऑपरेटर्स मंत्री के बंगले का घेराव करने पहुंचे थे,उस वक्त मंत्री बंगले में मौजूद नहीं थे. इस दौरान संघ ने चेतावनी दी कि यदि उनकी समस्याओं का निवारण नहीं हुआ तो वे आने वाले धान खरीदी का बहिष्कार करेंगे.


दो सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन :छत्तीसगढ़ समर्थन मूल्य धान खरीदी कंप्यूटर ऑपरेटर संघ के प्रदेश अध्यक्ष ऋषिकांत मोहरे का कहना है कि वे पिछले 17 सालों से कंप्यूटर ऑपरेटर का काम कर रहे हैं.लेकिन अब तक उन्हें विभाग अलाट नहीं किया गया है. दूसरा 27% की वेतन वृद्धि भी लागू नहीं की गई है. इन दो मांगों को लेकर वित्त मंत्री ओपी चौधरी से मिलने पहुंचे. दिवाली का त्यौहार आ रहा है. लेकिन हमें अपनी मांगों के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है.

धान खरीदी बहिष्कार की चेतावनी (ETV Bharat Chhattisgarh)
ऋषिकांत मोहरे के मुताबिक 2739 लोग कंप्यूटर ऑपरेटर का काम करते आ रहे हैं. हम 2007 से यहां सेवा देते आ रहे हैं .अब 17 वर्ष हो गए और हम लगातार खरीदी का काम करते आ रहे हैं. इसके पहले भी हमने तीन दिवसीय धरना प्रदर्शन किया था. हमने शासन को अपनी मांग से संबंधित जानकारी दे दी हैं ,लेकिन शासन ने अब तक हमारी मांगों पर कोई सुध नहीं ली.

आज मंत्री से मुलाकात करने पहुंचे , लेकिन मंत्री से मुलाकात नहीं हो पाई. हालांकि इसके पहले भी कई बार मंत्री से मुलाकात हुई है.उनके द्वारा सिर्फ आश्वासन दिया गया है, लेकिन हमारी समस्याओं का समाधान अब तक नहीं हो सका है.यदि उनकी मांगे पूरी नहीं की जाती. तो आगे उग्र आंदोलन करेंगे , खाद्य मंत्री के बंगले का भी घेराव करेंगे.


ऋषिकांत मोहरे ने चेतावनी दी उनकी मांगे पूरी नहीं की गई, तो धान खरीदी भी प्रभावित होगी. इसके लिए संघ जवाबदार नहीं होगा. आपको बता दें कि 12 दिन बाद धान खरीदी होने वाली है. इसके पहले बहुत सारी तैयारी की जाती है.अभी किसान पंजीयन का कार्य बाधित हो रहा है. यदि कंप्यूटर ऑपरेटर्स नहीं रहेंगे तो धान खरीदी बाधित होगी. क्योंकि ऑनलाइन टोकन के बाद बायोमेट्रिक से धान खरीदी होती है.जिनके लिए ऑनलाइन काम होता है.

झुमका डैम में भूमाफिया का कब्जा, 47 किमी लंबी नहर में 3 किमी तक ही जाता है पानी

किसानों के लिए बनीं नहर भ्रष्टाचार की शिकार , गुणवत्ता से हुआ समझौता,अफसर हैं मौन

छत्तीसगढ़ में अब ये क्या हो रहा है, नहर के अंदर हो रही खेती !


ABOUT THE AUTHOR

...view details