छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 14 minutes ago

ETV Bharat / state

छत्तीसगढ़ को केंद्रीय परिवहन मंत्री की सौगात, 10,000 करोड़ की मंजूरी से 4 राष्ट्रीय राजमार्गों का विकास - Vishnudeo Sai Delhi Visit

Vishnudeo Sai Delhi Visit, Vishnudeo Sai Nitin Gadkari Meet छत्तीसगढ़ में नेशनल हाइवे प्रोजेक्ट्स को नई रफ्तार देने सीएम विष्णुदेव साय ने केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की.

Vishnudeo Sai Nitin Gadkari Meet
सीएम विष्णुदेव साय की नितिन गडकरी से मुलाकात (ETV Bharat Chhattisgarh)

रायपुर :छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय नई दिल्ली के भारत मंडपम में सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी की अध्यक्षता में आयोजित समीक्षा बैठक में शामिल हुए. बैठक में छत्तीसगढ़ में चल रहे राजमार्ग परियोजनाओं के निर्माण कार्यों की समीक्षा की गई. बैठक में छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री अरुण साव के साथ केंद्रीय सड़क परिवहन राज्य मंत्री अजय टम्टा और हर्ष मल्होत्रा ​​भी मौजूद रहे.

10,000 करोड़ की मंजूरी से 4 नेशनल हाइवे का विकास:केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने छत्तीसगढ़ के लिए 10,000 करोड़ रुपये की बड़ी सौगात की घोषणा की है. साथ ही इन चार प्रमुख राजमार्गों के लिए विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (DPR) बनाने की मंजूरी दी गई. यह राशि राज्य में चार प्रमुख राष्ट्रीय राजमार्गों के विकास के लिए स्वीकृत की गई है, इन परियोजनाओं से छत्तीसगढ़ में सड़क नेटवर्क को व्यापक मजबूती मिलेगी, जिससे राज्य की कनेक्टिविटी और व्यापारिक गतिविधियां तेज होंगी.

अरुण साव और PWD विभाग के अधिकारी रहेंगे मौजूद:नितिन गडकरी की अध्यक्षता में रिव्यू मीटिंग में छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री अरुण साव, लोक निर्माण विभाग, राजस्व, खनन और वन विभागों के अधिकारी उपस्थित रहेंगे. हाल ही में डिप्टी सीएम अरुण साव ने अमेरिका दौरे से लौटने के बाद 28 सितंबर को बस्तर में समीक्षा बैठक की थी. इस बैठक में साव ने कहा कि छत्तीसगढ़ की सड़कें, अमेरिका की सड़कों से बेहतर होंगी.

सीएम साव ने जुलाई में भी सड़क परियोजनाओं के लेकर गडकरी के साथ की थी बैठक:इससे पहले जुलाई के महीने में सीएम साय ने सड़क व परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के साथ सड़क परियोजनाओं को लेकर बैठक की थी. ठक में राज्य में चल रही सड़क परियोजनाओं और आदिवासी क्षेत्रों में व अयोध्या तक सीधी कनेक्टिविटी बढ़ाने पर चर्चा हुई. इस दौरान सीएम साय ने सड़क परिवहन को और अधिक सुलभ व सुविधाजनक बनाने के लिए नई राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का प्रस्ताव रखा. जिसके बाद केंद्रीय मंत्री ने विभाग के अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए.

छत्तीसगढ़ से अयोध्या तक कनेक्टिविटी बढ़ाने परियोजना पर चर्चा : पिछली बैठक में सीएम साय ने अयोध्या तक कनेक्टिविटी बढ़ाने की मांग केंद्रीय मंत्री से की. जिसे गडकरी ने मंजूरी भी दी. इस बैठक में परियोजना की प्रगति पर चर्चा की जाएगी. इसके अलावा लंबित सड़क प्रोजेक्ट्स पर विशेष चर्चा होगी.

छत्तीसगढ़ में सरकारी नौकरी की बहार, कई विभागों में 3700 से ज्यादा पदों पर भर्ती - Jobs in Chhattisgarh
सबसे कम बेरोजगारी दर वाले राज्यों में छत्तीसगढ़, जानिए टॉप 5 में कौन सा नंबर मिला - Unemployment Rate in Country
सीएम साय ने जशपुर में बहाई विकास की गंगा, कुंभकारों का भी अपने हाथों से किया सम्मान - CM Vishnudeo Sai
Last Updated : 14 minutes ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details