छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

धरती आबा जनजातीय ग्राम उत्कर्ष अभियान से बदलेगी सूरत, सीएम साय ने विकास का किया दावा - CM vishnudeo sai in Balrampur

बलरामपुर में आयोजित धरती आबा जनजातीय ग्राम उत्कर्ष अभियान कार्यक्रम में सीएम साय शामिल हुए. इस दौरान सीएम ने जिलेवासियों को करोड़ों की सौगात दी है. सीएम ने प्रदेश में विकास कार्यों को बढ़ावा देने की बात कही है.

Dharti Aaba Tribal Village Development Campaign
धरती आबा जनजातीय ग्राम उत्कर्ष अभियान (ETV Bharat)

बलरामपुर:मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय धरती आबा जनजातीय ग्राम उत्कर्ष अभियान कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए. मुख्यमंत्री ने अपने संक्षिप्त प्रवास कार्यक्रम के दौरान बलरामपुर को करोड़ों की सौगात दी. इस दौरान सीएम ने कई विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण किया. साथ ही विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को सम्मानित किया. दरअसल बलरामपुर जिले के राजपुर में बुधवार को राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय सहित प्रदेश सरकार में कई मंत्री और कार्यकर्ता शामिल हुए.

192 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात:मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने बलरामपुर के राजपुर में आयोजित "धरती आबा जनजातीय ग्राम उत्कर्ष अभियान" का शुभारंभ किया. इस दौरान सीएम ने 192 करोड़ 60 लाख रुपए की लागत से 108 विकास कार्यों का भूमिपूजन, शिलान्यास एवं लोकार्पण किया. मुख्यमंत्री ने 97 लाख 57 हजार रुपये के 5 कार्यों का लोकार्पण और 191 करोड़ 63 लाख रुपए के 103 कार्यों का भूमिपूजन किया.

बलरामपुर को सीएम साय की सौगात (ETV Bharat)

करोड़ों के विकास कार्यों का किया गया भूमिपूजन: इसी तरह भूमिपूजन के कार्यों में 191 करोड़ 63 लाख रुपए के 103 निर्माण कार्य शामिल हैं, जिसमें लोक निर्माण विभाग के 6 निर्माण कार्य शामिल हैं. आदिम जाति कल्याण विभाग के अंतर्गत 68 करोड़ 31 लाख रुपये के 13 भवन निर्माण कार्य शामिल हैं. इसके साथ ही स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत 6 करोड़ 48 लाख रुपये के 3 छात्रावास निर्माण कार्य शामिल हैं. जल संसाधन और स्वास्थ्य विभाग के भी कई कार्यों को इसमें शामिल किया गया है.

17 सितंबर से जो स्वच्छता पखवाड़ा चलाया जा रहा था, आज उसका समापन हुआ. धरती आबा जनजातीय ग्राम उत्कर्ष अभियान कार्यक्रम का आज शुभारंभ हुआ है. पांच करोड़ से अधिक जनजातीय समुदाय के लोग इससे लाभान्वित होंगे. हमारे छत्तीसगढ़ में छह हजार से ज्यादा गांव और करीब 47 लाख जनजातीय समाज इससे लाभान्वित होंगे. ऐसे गांवों में सड़क, बिजली, पानी, राशनकार्ड, आधार कार्ड, आयुष्मान कार्ड सहित सरकार की योजनाएं प्राथमिकता के साथ वहां पहुंचाई जाएगी. -विष्णुदेव साय, मुख्यमंत्री, छत्तीसगढ़

सरकारी योजनाओं के लगाए गए स्टॉल: बलरामपुर के राजपुर में आयोजित प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम में सरकार की योजनाओं का प्रेजेंटेशन किया गया. सरकार की ओर से चलाई जा रही सभी जनकल्याणकारी शासकीय योजनाओं के संबंध में विभिन्न विभागों की ओर से प्रदर्शनी लगाई गई. आमजनों को सरकार की योजनाओं के संबंध में जानकारी दी गई. सीएम ने इन सभी स्टॉल का जायजा लिया.

छत्तीसगढ़ के 30 गांव के ग्रामीण ठगी का शिकार, पैसे डबल करने का झांसा देकर करोड़ों ऐंठे - Beware of thugs in CG
धरती आबा जनजातीय ग्राम उत्कर्ष अभियान की शुरुआत, छत्तीसगढ़ के 6691 गांव होंगे लाभान्वित - DHARTI AABA JANJATIYA GRAM UTKARSH
बारिश का दुर्गा पूजा पर पड़ा असर, मूर्तियां सुखाने में हुईं परेशानी, महिलाएं कर रही माता का श्रृंगार - Navratri in Balrampur

ABOUT THE AUTHOR

...view details