बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'बड़ी महंगी हुई शराब, थोड़ी-थोड़ी पिया करो', CM नीतीश से लेकर मांझी ने कुछ इस तरह पंकज उधास को किया याद

Pankaj Udhas Passes Away : मशहूर गायक पंकज उधास के निधन पर जहां एक तरफ फिल्म सितारों ने शोक व्यक्त किया है. वहीं दूसरी तरफ राजनेता ने भी संवेदना व्यक्त की है. आगे पढ़ें पूरी खबर.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 26, 2024, 5:47 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

पटना : मशहूर गजल गायक पंकज उधास का निधन हो गया है. फिल्म इंडस्ट्री से लेकर आमजनों में शोक की लहर दौर पड़ी है. राजनेता भी उनके निधन पर दुख व्यक्त कर रहे हैं. इसी कड़ी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने शोक संवेदना व्यक्त की है.

'पंकज उधास की आवाज दिलों पर राज करती रहेगी'नीतीश कुमार ने अपने शोक संदेश में कहा है कि, ''पंकज उधास ने एक कुशल गजल गायक के रूप में पूरी दुनिया में अपनी पहचान बनायी. उन्हें पद्मश्री से भी सम्मानित किया गया था. पंकज उधास ने कई फिल्मों में भी गायक के रूप में अपनी आवाज दी. उनकी आवाज लोगों के दिलों पर राज करती रहेगी. पंकज उधास के निधन से भारतीय संगीत एवं फिल्म जगत को अपूरणीय क्षति हुयी है''.मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर-शान्ति तथा उनके परिजनों एवं प्रशंसकों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.

जीतन राम मांझी ने गाने के जरिए किया याद : वहीं पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने भी पंकज उधास के निधन पर शोक संवेदना प्रकट की है. सोशल नेटवर्किंग साइट एक्स पर मांझी ने लिखा, 'बड़ी महगी हुई शराब, थोड़ी-थोड़ी पिया करो', जैसे नज्म को अपने आवाज की जादू से बिखेरने वाले महान संगीतकार पंकज उधास के निधन की सूचना से आहत हूं. स्मृतियों में आप सदैव अमर रहेंगे.

पंकज उधास ने मुंबई में ली अंतिम सांस :बता दें कि सोमवार को 73 वर्षीय गजल गायक पंकज उधास का निधन हो गया. वह पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे. उन्होंने मुंबई के अस्पताल में अंतिम सांस ली. पंकज उधास की बेटी ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी. इसके बाद से शोक संवेदना व्यक्त किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें :-

नहीं रहे 'चिट्ठी आई है' के सिंगर और वेटरन गजल गायक पंकज उधास, लंबी बीमारी से 73 की उम्र में निधन

पंकज उधास के निधन से टूटे सिंगर सोनू निगम, इन सेलेब्स को भी लगा सदमा, नम आंखों से दे रहे श्रद्धांजलि

ABOUT THE AUTHOR

...view details