झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

प्रधानमंत्री के लकी मैदान पर सीएम हेमंत सोरेन का कार्यक्रम, मंईयां सम्मान योजना के लाभुकों को मिले पैसे - Mainiya Samman Yojana

Hemant Soren in Palamu.पलामू प्रमंडल के 5.48 लाख महिलाओं के खाते में मंईयां सम्मान योजना की राशि भेज दी गई. सीएम हेमंत सोरेन ने पलामू के चियांकी हवाई अड्डा पर आयोजित कार्यक्रम में यह राशि महिलाओं के खाते में भेजी. इस दौरान मंत्री सत्यानंद भोक्ता, बैजनाथ राम, मिथिलेश कुमार ठाकुर, बेबी देवी, दीपिका पांडेय सिंह भी मौजूद रहे.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Aug 22, 2024, 4:11 PM IST

Mainiya Samman Yojana
पलामू में कार्यक्रम के दौरान सीएम हेमंत सोरेन और अन्य (ईटीवी भारत)

पलामू: पलामू के चियांकी हवाई अड्डा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए लकी रहा है. 2014 के बाद से पीएम इस मैदान पर पांच बार सभा कर चुके है. हर सभा के बाद पीएम को सफलता मिली है. इसी चियांकी हवाई अड्डा के मैदान पर मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना के तहत प्रमंडल स्तरीय सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. इस सम्मान समारोह में सीएम हेमंत सोरेन और उनके कैबिनेट के पांच मंत्रियों ने भाग लिया.

सीएम हेमंत सोरेन का पलामू के चियांकी हवाई अड्डा के मैदान पर यह पहली सभा थी. सीएम ने प्रमंडल स्तरीय सम्मान समारोह में 5.48 लाख महिलाओं के बैंक खाते में मंईयां योजना लाभुकों को राशि जारी किया. इस दौरान 154 लाभुकों के साथ सीएम हेमंत सोरेन और मंत्रियों ने ग्रुप फोटो खिंचवाया. पलामू के 2.41 लाख, गढ़वा 1.97 जबकि लातेहार के 1.09 लाख महिलाओं के खाते में मंईयां सम्मान योजना की राशि भेजी गई.

पलामू के चियांकी हवाई अड्डा पर 2014 के बाद से नरेंद्र मोदी चार बार सभा कर चुके हैं जबकि एक बार प्रधानमंत्री बनने से पहले जबकि चार बार प्रधानमंत्री बनने के बाद. पीएम ने जब जब सभा की थी तब तब उन्हें जीत मिली है. सभा के बाद पलामू और चतरा लोकसभा सीट पर बीजेपी कैंडिडेट को जीत मिली. वहीं पलामू के सभी सीटों पर विधायक बने हैं.

चियांकी एयरपोर्ट मैदान में कार्यक्रम में मौजूद लाभुक (ईटीवी भारत)
पीएम के कार्यक्रम से बड़ा लगाया गया था टेंट, विधानसभा चुनाव से पहले बड़ी सभा

सीएम हेमंत सोरेन के कार्यक्रम के लिए पीएम के कार्यक्रम से बड़ा टेंट लगाया गया था. डेढ़ लाख से भी अधिक लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई थी. सीएम के कार्यक्रम में बड़ी संख्या में महिलाओं ने भाग लिया. कार्यक्रम में डेढ़ लाख के करीब महिलाओं ने भाग लिया.

विधानसभा चुनाव से पहले पलामू प्रमंडल के इलाके में सीएम हेमंत सोरेन का यह सबसे बड़ा कार्यक्रम था. इस दौरान श्रम नियोजन मंत्री सत्यानंद भोक्ता, शिक्षा मंत्री बैजनाथ राम, पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर, महिला एवं बाल विकास मंत्री बेबी देवी, कृषि मंत्री दीपिका पांडेय सिंह, मानिका विधायक रामचंद्र सिंह मौजूद थी.

कार्यक्रम से दूर रहे भाजपा सांसद और विधायक

मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना के कार्यक्रम में पलामू चतरा के भाजपा सांसद और सभी विधायकों को आमंत्रित किया गया था. कार्यक्रम से पलामू के सभी भाजपा विधायक दूर रहे.

ये भी पढ़ें-

पाकुड़ से मंईयां सम्मान योजना की शुरुआत, सीएम हेमंत सोरेन ने प्रदेश की 86 हजार महिलाओं के खाते भेजे पैसे - CM Hemant Soren

पलामू प्रमंडल के मंईयां योजना के लाभुक इस दिन पाएंगे पहली किस्त, सीएम हेमंत सोरेन करेंगे जारी - Mainya Samman Yojana

ABOUT THE AUTHOR

...view details