उत्तराखंड

uttarakhand

केंद्रीय कैबिनेट के फैसलों का सीएम धामी ने किया स्वागत, वन नेशन वन इलेक्शन पर कही ये बात - Union Cabinet decisions

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 18, 2024, 7:44 PM IST

Union Cabinet decisions, Dhami on Union Cabinet decision सीएम धामी ने केंद्रीय कैबिनेट के फैसलों का स्वागत किया है. सीएम धामी ने केंद्र के इन फैसलों को ऐतिहासिक बताया है. सीएम धामी ने कहा पीएम मोदी के नेतृत्व में देश लगातार आगे बढ़ रहा है.

Dhami on Union Cabinet decision
केंद्रीय कैबिनेट के फैसलों का सीएम धामी ने किया स्वागत (फोटो क्रेडिट @pushkardhami)

देहरादून:केंद्रीय कैबिनेट ने प्रधानमंत्री जनजातीय उन्नति ग्राम अभियान को मंजूरी दे दी है. इसके साथ ही वन नेशन वन इलेक्शन को भी मोदी कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है. जिसे अब विंटर सेशन में संसद में पेश किया जाएगा. केंद्रीय कैबिनेट में मंजूर हुये प्रस्तावों पर उत्तराखंड सीएम धामी ने खुशी व्यक्त की है.

प्रधानमंत्री जनजातीय उन्नति ग्राम अभियान को मंजूरी मिलने पर सीएम धामी ने कहा इस कल्याणकारी निर्णय से जनजातीय समाज के जीवन-स्तर में सकारात्मक बदलाव और समृद्धि आएगी. साथ ही सामाजिक व आर्थिक दृष्टि से भी जनजातीय भाई-बहन और अधिक सशक्त होंगे. सीएम धामी ने कहा पीएम मोदी के नेतृत्व में संचालित विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं से प्रत्येक धर्म एवं समाज के लोग लाभान्वित हो रहे हैं.

वहीं, वन नेशन वन इलेक्शन को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट किया, उन्होंने लिखा ' पीएम मोदी के कुशल नेतृत्व में भारतीय लोकतंत्र को और अधिक सशक्त व प्रभावी बनाने की दिशा में केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा 'एक देश-एक चुनाव' के प्रस्ताव को मंजूरी दिया जाना स्वागत योग्य निर्णय है. 'एक राष्ट्र एक चुनाव' से चुनाव में लगने वाले सरकारी धन व समय की बचत होगी. इसका उपयोग शिक्षा, स्वास्थ्य व आधारभूत संरचना जैसे विकास कार्यों में अधिक प्रभावी ढंग से किया जा सकेगा.

बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 में केंद्र की सत्ता में आने के बाद पहली बार 'एक राष्ट्र एक चुनाव' की बात कही थी. सरकार का कहना है कि पूरे देश में एक साथ चुनाव कराने से सरकारी खजाने पर खर्च का बोझ कम होगा. पीएम मोदी ने 'एक राष्ट्र एक चुनाव' की वकालत करते हुए कहा था कि बार-बार चुनाव से देश के विकास में रुकावट आती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details