उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में पांच लोकसभा सीटों के लिए वोटिंग आज, मतदान से पहले सीएम धामी ने की वोट अपील - CM Dhami vote appeal

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Apr 18, 2024, 9:15 PM IST

Updated : Apr 19, 2024, 6:03 AM IST

CM Dhami vote appeal वोटिंग से पहले सीएम धामी ने वोट अपील की है. इस वोट अपील के जरिये सीएम धामी ने जनता से लोकतंत्र के इस महापर्व में बड़ी संख्या में भाग लेने की अपील की है.

Etv Bharat
मतदान से पहले सीएम धामी ने की वोट अपील

देहरादून:उत्तराखंड में 19 अप्रैल को यानी आज पहले चरण में लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग होनी है. वोटिंग को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है. गुरुवार को सभी पोलिंग पार्टियां अपने अपने गंतव्यों तक पहुंच गईं. सुरक्षा के पुख्ता इंतजामात कर दिये गये हैं. वोटिंग को लेकर निर्वाचन आयोग भी एक्शन में है. वहीं, वोटिंग से पहले सीएम धामी ने भी प्रदेशवासियों से वोट अपील की है.

सीएम धामी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर वीडियो संदेश जारी किया है. वीडियो संदेश में सीएम धामी ने कहा 'समस्त सम्मानित मतदाताओं से अनुरोध है कि लोकतंत्र के इस महापर्व में अपने मताधिकार का प्रयोग कर सक्षम सरकार चुन सशक्त राष्ट्र निर्माण में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें, पहले मतदान, फिर जलपान'

सीएम धामी के साथ ही प्रदेश के दूसरे बड़े नेताओं ने भी प्रदेश की जनता से बढ़ चढ़कर लोकतंत्र के इस पर्व में भाग लेने की अपील की है. सभी नेताओं ने जनता से बड़ी संख्या में घरों से निकलकर वोट करने की अपली की है.

बता दें उत्तराखंड में लोकसभा की पांच सीटों के लिए वोटिंग होनी है. इन सीटों में पौड़ी गढ़वाल, टिहरी, हरिद्वार, नैनीताल उधमसिंह नगर और अल्मोड़ा लोकसभा सीट हैं. उत्तराखंड लोकसभा की पांच सीटों पर 55 कैंडिडेट चुनाव लड़ रहे हैं. इन सभी 55 कैंडिडेट के भाग्य का फैसला 19 अप्रैल को जनता अपने वोट से तय करेगी.

पढ़ें-लोकसभा चुनाव का आगाज कल, 102 सीटों पर होगी वोटिंग, एक नजर में देखिए सारा डिटेल - Lok Sabha Election 2024

Last Updated : Apr 19, 2024, 6:03 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details