झारखंड

jharkhand

झामुमो की संकल्प सभा में शामिल हुए मुख्यमंत्री चंपई सोरेन, कहा- बहरूपिया पार्टी बीजेपी को आगामी चुनाव में हराकर देश को बचाने का लें संकल्प

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Feb 27, 2024, 8:15 PM IST

JMM Sankalp Sabha in Ranchi. झामुमो ने संकल्प सभा के माध्यम से शक्ति प्रदर्शन किया. इस दौरान झामुमो ने आगामी चुनावों में पार्टी की जीत सुनिश्चित करने और हेमंत सोरेन को जेल से रिहा कराने का संकल्प लिया है.

CM Champai Soren
JMM Sankalp Sabha In Ranchi

झामुमो की संकल्प सभा को संबोधित करते सीएम चंपई सोरेन.

रांची: राजधानी रांची के विधानसभा मैदान में मंगलवार को झारखंड की सत्ताधारी पार्टी जेएमएम की ओर से संकल्प सभा आयोजित की गई. जिसमें मुख्यमंत्री चंपई सोरेन, मंत्री मिथलेश ठाकुर, मंत्री दीपक बिरूवा, मंत्री बेबी कुमारी सहित कई विधायक शामिल हुए. इस दौरान झामुमो के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने आगामी चुनाव में झामुमो की जीत सुनिश्चित करने और हेमंत सोरेन को जेल से बाहर निकलवाने का संकल्प लिया.

हेमंत सोरेन से अधूरे कार्यों को पूरा करेंगेः सीएम

इस मौके पर मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने कार्यकर्ताओं से कहा कि आज हम संकल्प लेते हैं कि हेमंत बाबू के अधूरे कामों को पूरा करने का काम करेंगे. साथ ही आगामी चुनाव में बहरूपिया पार्टी भाजपा को हराकर देश को बचाने का काम करेंगे.

ईडी के पास हेमंत सोरेन के खिलाफ कोई सबूत नहींः मिथिलेश ठाकुर

कार्यक्रम में मौजूद मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि पांच फरवरी 2024 को सदन में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भाजपा और ईडी को यह चैलेंज किया था कि जिस जमीन के आरोप में उन्हें गिरफ्तार किया गया है, उससे जुड़ा एक भी कागज उनके पास से निकाल कर दिखाएं, लेकिन ईडी के पास कोई जवाब नहीं है. इसके बावजूद हेमंत सोरेन को जबरदस्ती जेल में बंद करने का काम किया गया है. आज की संकल्प सभा में सभी लोग यह संकल्प लें के आने वाले चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से उखाड़कर फेंक देना है और अपने नेता हेमंत सोरेन को जेल से बाहर निकालना है.

केंद्र सरकार सरकारी एजेंसियों का कर रही दुरुपयोगः दीपक बिरूवा

वहीं संकल्प सभा में मंत्री दीपक बिरूवा ने कहा कि आज केंद्र की भाजपा सरकार देश की विपक्षियों पार्टियों ईडी और सीबीआई के माध्यम से तंग करवा रही है. जिसका प्रमाण हमने हेमंत सोरेन के साथ हुए कार्रवाई को देखा है. वहीं कार्यक्रम में मौजूद विधायक ने कहा कि आज विधानसभा मैदान में संकल्प सभा में आए लोग यह संकल्प लें और सभी प्रमंडल से लेकर प्रखंड और गांव में जाकर लोगों को संकल्प दिलवाएंगे कि आगामी चुनाव में हेमंत सोरेन को जीत दिलाएंगे और उन्हें जेल से बाहर निकलवाने का काम करेंगे.वहीं संकल्प सभा में आए कार्यकर्ताओं ने कहा कि जब तक मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जेल से बाहर नहीं निकलेंगे, तब तक हम अपने संकल्प पर अडिग रहेंगे.

संकल्प सभा में ये भी थे मौजूद

इस मौके पर विधायक मथुरा महतो, विधायक सविता महतो, विधायक समीर मोहंती, विधायक भूषण तिर्की, विधायक जोबा मांझी, विधायक जीग्गा मुंडा, विधायक मंगल कालिंदी, विधायक बैद्यनाथ राम, विधायक सुदीव्य सोनी, मंत्री दर्जा प्राप्त फागो बेसरा, सांसद महुआ मांझी, पूर्व विधायक और ओबीसी आयोग के अध्यक्ष योगेंद्र महतो सहित जेएमएम के कई वरिष्ठ पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें-

झामुमो की संकल्प सभा में शामिल होने हजारों की संख्या में कार्यकर्ता पहुंचे रांची, राजधानी की यातायात व्यवस्था चरमराई

रांची में झामुमो का सदस्यता अभियान, सीएम चंपई सोरेन ने नए सदस्यों का किया स्वागत, कहा-हेमंत सोरेन की प्रताड़ना के खिलाफ जन आंदोलन की हुई शुरुआत

हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के विरोध में सड़क पर जेएमएम, न्याय मार्च निकाल कर कहा- जेल का ताला टूटेगा, हेमंत सोरेन छूटेगा

ABOUT THE AUTHOR

...view details