राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: खुशखबरी ! दिवाली से पहले सरकारी कर्मचारियों का DA बढ़ा, 50 से बढ़कर 53 प्रतिशत हुआ महंगाई भत्ता

DA Hike- भजनलाल सरकार का बड़ा तोहफा. राजस्थान में दिवाली से पहले सरकारी कर्मचारियों का DA बढ़ा. 50 से बढ़कर 53 प्रतिशत हुआ महंगाई भत्ता.

CM Bhajanlal
सीएम भजनलाल (ETV Bharat Jaipur)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 5 hours ago

Updated : 4 hours ago

जयपुर: प्रदेश की भजनलाल सरकार ने दिवाली से पहले कर्मचारियों को एक और बड़ा तोहफा दिया है. वित्त विभाग ने गुरुवार को राज्य कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को तीन फीसदी बढ़ा दिया है. आदेश के अनुसार अब DA 50 से बढ़कर 53 फीसदी हो गया है. 1 जुलाई से 31 अक्टूबर तक बढ़े हुए डीए की राशि जीपीएफ में जमा होगी, जबकि 1 नवंबर से बढ़ा हुआ DA नकद मिलेगा. राज्य सरकार की ओर से की गई घोषणा के बाद प्रदेश की कर्मचारी संगठनों ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का आभार जताया है.

3 फीसदी बढ़ा DA : बता दें कि राजस्थान में कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ा दिया गया है. आदेश के अनुसार महंगाई भत्ता 50 से बढ़कर 53 प्रतिशत हो गया है. 1 जुलाई से 31 अक्टूबर तक बढ़े हुए डीए की राशि जीपीएफ में जमा करवाई जाएगी. वहीं, 1 नवंबर से यह नकद मिलेगा. सरकार की ओर से की गई घोषणा के बाद अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी महासंघ एकीकृत के प्रदेश अध्यक्ष गजेंद्र सिंह ने सरकार के इस फैसले का स्वागत किया.

राज्य कर्मचारियों का DA बढ़ा (ETV Bharat Jaipur)

पढ़ें :खुशखबरी...दिवाली से पहले सरकारी कर्मचारियों की सैलरी में होगी बंपर बढ़ोतरी !

पढ़ें :Rajasthan: राइजिंग राजस्थान: भजन लाल सरकार की अक्षय ऊर्जा के क्षेत्र में बड़ी छलांग, यूएई से तीन लाख करोड़ रुपए का ऐतिहासिक एमओयू

उन्होंने कहा कि सरकार दिवाली से पहले कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को बढ़ाया है, इससे कर्मचारियों के लिए दिवाली से पहले यह एक और सरकार की ओर से तोहफा है. बता दे कि कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को लेकर मोदी सरकार ने पिछले दिनों केंद्रीय कर्मचारियों की महंगाई भत्ते को बढ़ाया था. केंद्र सरकार की ओर से लिए गए इस निर्णय के बाद से राज्य के कर्मचारियों को भी प्रदेश की सरकार से उम्मीद थी सरकार ने कर्मचारियों की मांग और उनकी उम्मीद को ध्यान में रखते हुए दिवाली से पहले यह खुशखबरी दी है.

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details