झारखंड

jharkhand

पुलिस ने सहायक पुलिसकर्मियों पर किया लाठीचार्ज, 12 से अधिक घायल, 6 गंभीर - Lathicharge on assistant police

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jul 19, 2024, 2:55 PM IST

Updated : Jul 19, 2024, 3:42 PM IST

Lathicharge on assistant police personnel in ranchi. रांची में पुलिस ने सहायक पुलिसकर्मियों पर लाठीचार्ज किया है. आंदोलन कर रहे सहायक पुलिसकर्मी सीएम आवास तक पास तक पहुंच गए. इस दौरान पुलिस की गाड़ी में तोड़फोड़ भी की गयी है. जिसके बाद पुलिस ने की लाठीचार्ज किया जिसमें 12 से अधिक आंदोलनकारी घायल हुए हैं, इनमें से 6 गंभीर रूप से घायल हैं.

Clash between police and agitating assistant policemen in Ranchi
रांची में झड़प (Etv Bharat)

रांचीःराजधानी रांची में सहायकल पुलिसकर्मियों पर लाठीचार्ज किया गया है. दरअसल झारखंड सरकार की वार्ता को ठुकरा कर सहायक पुलिसकर्मी सीएम आवास घेरने निकले थे. इस दौरान आंदोलनकारियों ने पुलिस के वाहन में तोड़फोड़ की जिसके बाद पुलिस ने सहायक पुलिसकर्मियों पर लाठीचार्ज किया. इसको लेकर पुलिस उनपर लगातार काबू पाने का प्रयास कर रही है. रांची के कांके रोड स्थित सीएम आवास का घेराव करने जा रहे हैं, पुलिस के अधिकारियों ने सहायक पुलिसकर्मियों को मोरहाबादी मैदान में समझाने की काफी कोशिश की. लेकिन सहायक पुलिसकर्मी सुरक्षा घेरा तोड़कर सीएम आवास की तरफ कूच कर गए.

रांची में पुलिस और सहायक पुलिसकर्मियों के बीच झड़प (ETV Bharat)

सीएम आवास के नजदीक पहुंच गए

अपनी विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे सहायक पुलिस कर्मियों ने सरकार के साथ हुई वार्ता को असफल बताते हुए सीएम आवास का घेराव करने निकल गए. इस दौरान रांची पुलिस के वरीय पुलिस अधिकारियों के द्वारा सहायक पुलिसकर्मियों को रोकने की पूरी कोशिश की गई. लेकिन वह सुरक्षा घेरे को तोड़कर आगे बढ़ने लगे, अलग-अलग झुंड बनाकर अलग-अलग रास्तों से सीएम आवास पहुंचने की कोशिश करने लगे.

सहायक पुलिसकर्मियों पर लाठीचार्च (ETV Bharat)

इसके बाद कोई चारा न देख पुलिस वालों ने लाठी चार्ज कर दिया. लाठीचार्ज और भगदड़ में कई सहायक पुलिसकर्मी और पुलिस वाले घायल भी हुए हैं. सैकड़ों की संख्या में सहायक पुलिसकर्मियों के सड़क पर उतर जाने की वजह से राजधानी रांची में जाम लग गया है. स्कूल बसें जाम में फंसी हुई है बच्चों को काफी तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है. लाठीचार्ज के बाद भी सहायक पुलिसकर्मी रोड पर ही बैठ गए हैं और नारेबाजी कर रहे हैं.

सुबह में हुई थी वार्ता

शुक्रवार को सैकड़ों की संख्या में मोरहाबादी मैदान में आंदोलन कर रहे सहायक पुलिसकर्मी सीएम आवास घेरने के लिए जाने वाले थे. उससे पहले ही डीजीपी की अध्यक्षता में सरकार के द्वारा सहायक पुलिसकर्मियों को वार्ता के लिए बुलाया गया. वार्ता में सहायक पुलिसकर्मियों को सरकार के द्वारा अनुबंध बनाए जाने बहाली में आरक्षण और वेतन वृद्धि का प्रस्ताव दिया गया. झारखंड पुलिस के एडीजी हेड क्वार्टर आरके मलिक ने बताया कि अगर सहायक पुलिसकर्मी शांतिपूर्ण तरीके से अपना आंदोलन समाप्त करते हैं तो उनकी मांगे शीघ्र मान ली जाएंगी. लेकिन पुलिस मुख्यालय से लौटने के बाद सहायक पुलिसकर्मियों ने सरकार के द्वारा दिए गए आश्वासन को मानने से इनकार कर दिया और सीएम आवास घेरने के लिए कूच कर गए.

इसे भी पढ़ें- एक साल बढ़ाया जाएगा सहायक पुलिसकर्मियों का अनुबंध, पुलिस भर्ती में भी मिलेगा आरक्षण - ASSISTANT POLICEMEN PROTEST

इसे भी पढ़ें- विधानसभा की दहलीज तक पहुंच गए आंदोलित सहायक पुलिसकर्मी, प्रशासन के छूटे पसीने - Assistant policemen

इसे भी पढ़ें- राजभवन का घेराव करने निकले थे सहायक पुलिसकर्मी, पुलिस ने मोरहाबादी मैदान में रोका - Agitation of assistant policemen

Last Updated : Jul 19, 2024, 3:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details