राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Aug 6, 2024, 9:47 PM IST

ETV Bharat / state

'जिसे यह बच्चा मिले, वो इसको अनाथालय में छोड़ दें', रेलवे स्टेशन पर लावारिस मासूम के पास से मिला लेटर - Churu Railway Station

CHILD FOUND ABANDONED AT CHURU : चूरू रेलवे स्टेशन पर मंगलवार को 3 साल का बालक लावारिस हालत में मिला है. बच्चे के पास एक बैग में एक कागज का टुकड़ा मिला, जिसपर उसे अनाथालय में छोड़ने की बात लिखी है.

लावारिस हालत में मिला बालक
लावारिस हालत में मिला बालक (ETV Bharat Churu)

लावारिस हालत में मिला बालक (ETV Bharat Churu)

चूरू :दिल्ली-बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन में एक 3 वर्षीय मासूम को उसके अपनों ने ही लावारिस हालत में ट्रेन में छोड़ दिया. छोटे से बैग के साथ बच्चे को चूरू रेलवे स्टेशन पर मंगलवार को RPF थाना अधिकारी राजेश चौधरी ने रेस्क्यू किया. मासूम के पास बैग में एक लेटर मिला है, जिसपर लिखा था कि जिस सज्जन को यह बच्चा मिले, वो इसको अनाथालय में छोड़ दें, भगवान आपका भला करेगा.

बच्चे के परिजनों की तलाश कर रही पुलिस :RPF थानाधिकारी राजेश चौधरी ने बताया कि 3 वर्षीय बालक का स्वास्थ्य परीक्षण करवाकर बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया, जहां से उसे नंद गृह में रखा गया है. वहीं, चाइल्ड हेल्पलाइन की टीम बच्चे के परिजनों की तलाश कर रही है. दिल्ली-बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन में एक 3 साल का बालक लावारिस हालत में मिला, जिसका रेस्क्यू कर उसे RPF स्टेशन पर लाकर चाइल्ड हेल्प लाइन को सूचित किया.

इसे भी पढ़ें :दौसा में खेतों में लावारिस पड़ी मिली एक दिन की नवजात - Newborn Baby Girl

बिहार का है लापता बच्चा : चाइल्ड हेल्प लाइन के परियोजना अधिकारी पन्ने सिंह ने बताया कि बच्चा काउंसलिंग योग्य नहीं है. बच्चे ने अपना नाम अंकित बताया है. उसने अपने पिता का नाम मनोज बताया है. प्रारम्भिक जानकारी में 3 साल का बालक बिहार राज्य का होना सामने आया है. उसके बैग से एक पर्चा मिला है, जिसमें लिखा था कि 'जिसको भी ये बच्चा मिले, उसे अनाथालय में छोड़ दें. भगवान आपका भला करेगा. इसका इस दुनिया में कोई नहीं है'.

ABOUT THE AUTHOR

...view details