उत्तराखंड

uttarakhand

देशभर में जोरों पर श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की तैयारियां, सीएम धामी ने दी शुभकामनाएं - KRISHNA JANMASHTAMI 2024

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Aug 25, 2024, 10:03 PM IST

KRISHNA JANMASHTAMI 2024 उत्तराखंड के मुखिया पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेशवासियों को श्री कृष्ण जन्माष्टमी की शुभकामनाएं प्रेषित की हैं. उन्होंने अपने एक्स अकउंट के जरिए कहा कि श्री कृष्ण सच्चे रक्षक और मार्गदर्शक हैं.

KRISHNA JANMASHTAMI 2024
कॉन्सेप्ट इमेज (photo- ETV Bharat)

देहरादून: 26 अगस्त (सोमवार) को श्री कृष्ण जन्माष्टमी पूरे देश में हर्ष-उल्लास के साथ मनाई जाएगी. सभी देवालयों को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है. इसी बीच उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एक्स अकउंट पर श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं.

भाद्रपद कृष्ण की अष्टमी को मनाई जाती है कृष्ण जन्माष्टमी: बता दें कि हर साल भाद्रपद कृष्ण की अष्टमी तिथि को कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व मनाया जाता है. द्वापर युग में भगवान श्री कृष्ण का जन्म मथुरा में हुआ था. कहा जाता है कि भगवान कृष्ण का जन्म वर्ष लग्न की रोहिणी नक्षत्र में हुआ था. श्री कृष्ण देवकी और वसुदेव की आठवीं संतान थे. कंश से बचाने के लिए वसुदेव श्री कृष्ण को लेकर नंद बाबा के घर गए थे. इस साल कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार 26 अगस्त (सोमवार) को पड़ रहा है.

मुख्यमंत्री धामी ने कृष्ण जन्माष्टमी की दी बधाई: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एक्स अकउंट पर संदेश लिखते हुए कहा कि भगवान श्री कृष्ण का जीवन संपूर्ण मानव जाति को अधर्म, अन्याय और अत्याचार के विरुद्ध लड़ने की प्रेरणा देता है. भगवान श्री कृष्ण का जीवन चरित्र और संदेश हमें सत्य, प्रेम, त्याग, शांति, सेवा और सद्भावना की भी प्रेरणा देते हैं. उन्होंने कहा कि वे मानवता के सच्चे रक्षक और मार्गदर्शक हैं. उनके मुख से निकले वाक्य आज हमें गीता के रूप में प्रेरणा देते हैं.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details