मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 6 hours ago

ETV Bharat / state

स्कूल में बच्चों ने गुड और बैड टच समझने के बाद कर दिया धमाका, छात्राओं ने लगाया ये गंभीर आरोप - Chhindwara Teacher molested student

छिंदवाड़ा जिले के सरकारी प्राइमरी स्कूल में पदस्थ एक टीचर पर छात्राओं को अश्लील वीडियो दिखाकर बैड टच करने का आरोप लगा है. स्कूल की मैडम बच्चों को गुड और बैड टच की जानकारी दे रही थीं, इसी दौरान बच्चों ने चौंकाने वाली बात बताई. आरोपी टीचर को सस्पेंड कर दिया गया है.

CHHINDWARA TEACHER MOLESTED STUDENT
छिंदवाड़ा में शिक्षक पर लगा बच्चों के साथ गलत काम करने का आरोप (ETV Bharat)

छिंदवाड़ा: शिकारपुर के सरकारी स्कूल में एक टीचर पर बच्चों को अश्लील फिल्म दिखाकर गलत हरकतें करने का आरोप लगा है. इस बात का खुलासा तब हुआ जब एक दिन अचानक एक महिला शिक्षक ने बच्चों को गुड टच और बैड टच के बारे में जानकारी दी. तब जाकर मासूम बच्चों को पता चला कि जो गुरुजी अब तक हमें पढ़ा रहे थे, वह तो बैड टच कर रहे थे.

शिक्षक पर लगा गलत काम करने का आरोप

स्कूल में बच्चों को गुड टच और बैड टच की जानकारी देने के दौरान एक बच्ची ने कहा कि एक सर हमारे साथ ऐसी हरकत करते हैं. इसके बाद शिक्षिका हतप्रभ रह गई और उसने अन्य स्टॉफ को इसकी जानकारी दी. अन्य छात्राओं ने बताया कि "आरोपी शिक्षक हमें मोबाइल पर अश्लील फिल्म भी दिखाता था." शिकायत पर बीईओ, बीआरसी और संकुल प्राचार्य ने इस मामले की जांच की है, जिसमें शिक्षक पर कार्रवाई करने के लिए शिक्षा अधिकारी को प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया है.

छिंदवाड़ा में शिक्षक पर लगा बच्चों के साथ गलत काम करने का आरोप (ETV Bharat)

ये भी पढ़ें:

भोपाल में शिक्षक पर लगा नाबालिग छात्र से यौन शोषण का आरोप, इस तरह हुआ मामले का खुलासा

"आपका क्या होगा जनाबे आली" नशे में टुन्न शिक्षक ने महिला डांसर के साथ लगाए ठुमके

टीचर को किया गया सस्पेंड

इसके बाद बच्चों ने घर जाकर अपने-अपने माता-पिता को भी शिक्षक के द्वारा की जा रही करतूत के बारे में जानकारी दी. जिसपर ग्रामीण स्कूल पहुंचे, जहां शिक्षक की शिकायत उच्चाधिकारियों से की गई. ग्रामीणों ने स्पष्ट तौर पर कहा कि यदि कार्रवाई नहीं की गई तो बच्चियों को स्कूल नहीं भेजेंगे. इस मामले को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश फैला हुआ है. मामले की जांच के बाद शिक्षा विभाग ने आरोपी शिक्षक को सस्पेंड कर दिया गया है. शासकीय प्राथमिक शाला में आरोपी शिक्षक प्राथमिक शिक्षक के पद पर पदस्थ है.

जिला शिक्षा अधिकारी के द्वारा जारी किया गया आदेश (ETV Bharat)

ग्रामीणों ने की फांसी की मांग

ग्रामीणों का कहना है कि शिक्षक सम्माननीय पद होता है, ऐसे शिक्षक जो बच्चों के साथ अश्लील हरकत करते हैं, उन्हें फांसी की सजा देनी चाहिए. इस मामले पर स्कूल की प्रिंसिपल कमला सोलंकीने बताया कि ''एक टीचर थे जो शायद बच्चों के साथ अभद्रता कर रहे थे. जब बच्चों को गुड टच और बैड टच के बारे में जानकारी दी गई तब ये मामला सामने आया. हमारे द्वारा जानकारी देने के बाद अधिकारी यहां कार्रवाई के लिए आए थे.''

ABOUT THE AUTHOR

...view details