मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

युवा कांग्रेस ने निकाली मशाल रैली, बेटियों के अपहरण पर पूछे ये सवाल - Youth Congress Mashal Rally

छिंदवाड़ा में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. मशाल रैली निकालकर कांग्रेस ने बताया इसे सत्ता का दुरुपयोग बताया है.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 5 hours ago

YOUTH CONGRESS MASHAL RALLY
युवा कांग्रेस ने निकाली मशाल रैली (ETV Bharat)

छिंदवाड़ा: मध्य प्रदेश में महिलाओं पर अत्याचार बढ़ने के आरोप में छिंदवाड़ा के युवा कांग्रेस ने मशाल रैली निकाली. छिंदवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के युवा कांग्रेस अध्यक्ष पिंचू बैस के नेतृत्व में मशाल रैली निकाली गई. जिसमें कांग्रेस भवन के सामने मशाल और मोबाइल लाइट जलाकर विरोध प्रकट कर पुलिस, प्रशासन के साथ ही भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. रैली कांग्रेस भवन से शुरू किया गया, जो जिला अस्पताल, सिटी कोतवाली, अनगढ़ हनुमान मंदिर होते हुए महात्मा गांधी चौक पहुंची.

पुलिस की तैनाती को बताया सत्ता का दुरुपयोग

इस दौरान कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन के सामने भारी पुलिस बल तैनात रहा. कांग्रेस ने इसे सत्ता का दुरुपयोग करार दिया है. कांग्रेस ने कहा कि 'हम मध्य प्रदेश में बढ़ रहे महिलाओं पर अत्याचार के विरोध में शांतिपूर्वक मशाल रैली निकाल रहे थे, लेकिन सरकार हमारे आंदोलन से डर गई. उन्होंने कांग्रेस कार्यालय के सामने भारी पुलिस बल तैनात कर दिया. ये सत्ता का दुरुपयोग है.' कांग्रेस ने कहा कि 'कार्यालय के सामने भारी पुलिस बल तैनात कर भाजपा ने एक बार फिर मातृशक्ति विरोधी चेहरा सामने लाया है. सरकार महिलाओं की सुरक्षा के लिए कितनी लापरवाह है, यह भी साबित कर दिया.'

महिलाओं पर अत्याचार के खिलाफ युवा कांग्रेस का मशाल रैली (ETV Bharat)

ये भी पढ़ें:

विवादास्पद बयानबाजी की 'आग' गाजियाबाद में तो 'धुआं' उठा भोपाल में

जीतू पटवारी ने सरकार पर लगाए आरोप, बोले खाद नहीं मिली तो शिवपुरी में होगा चक्काजाम

2564 बेटियों के लापता का आरोप

जिला कांग्रेस अध्यक्ष विश्वनाथ ओक्टे ने मशाल रैली को संबोधित करते हुए कहा कि " छिंदवाड़ा पिछले 50 वर्षों से शांति और विकास के रूप में जाना जाता है. किन्तु उसे सरकारी आतंक और गुंडराज से उथल पुथल कर दिया है. भाजपा की सरकार में जिले से 2564 बेटियों का अपहरण हुआ. सरकार बताए कि इनमें से कितनी बेटियों को तलाश कर लाया गया है. आए दिन महिलाओं पर होते अत्याचार को रोकने के लिए आज तक भाजपा सरकार ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया. अपनी नाकामी को उजागर होते देख. आज भाजपा सरकार ने पुलिस को आगे कर दिया. काश इसी पुलिस को अपराध रोकने के लिए आगे किया होता, तो जिले में बढ़ते महिला सम्बंधित अपराध में कमी आती."

ABOUT THE AUTHOR

...view details