छत्तीसगढ़

chhattisgarh

मनेन्द्रगढ़ की बेटी शिप्रा तिवारी ने किया 10वीं में टॉप, IAS बन करना चाहती है देश की सेवा - CHHATTISGARH BOARD RESULT 2024

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : May 9, 2024, 8:05 PM IST

मनेन्द्रगढ़ की बेटी शिप्रा तिवारी ने 10वीं में टॉप टेन में अपनी जगह बनाई है. शिप्रा ने टॉप टेन में 10वां स्थान प्राप्त किया है. वो आगे चलकर IAS बन करना देश की सेवा करना चाहती है.

CHHATTISGARH BOARD RESULT 2024
मनेन्द्रगढ़ की बेटी शिप्रा तिवारी ने किया 10वीं में टॉप (ETV BHARAT CHHATTISGARH)

मनेन्द्रगढ़ की बेटी शिप्रा तिवारी (ETV BHARAT CHHATTISGARH)

मनेंद्रगढ चिरमिरी भरतपुर:छत्तीसगढ़ में 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम गुरुवार को घोषित हो गया है. मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर जिला के शिप्रा तिवारी ने 10वीं में टॉप 10 में जगह बनाई है. 10वी में शिप्रा ने 97.17 प्रतिशत अंक हासिल किया है. शिप्रा मनेन्द्रगढ़ के विजय इंग्लिश मीडियम हाई स्कूल में पढ़ती है. शिप्रा ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने परिवार को दिया.

माता-पिता को दिया श्रेय: ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान शिप्रा ने बताया कि, " मैं अपनी इस सफलता का पूरा श्रेय अपने माता-पिता और गुरु को देना चाहती हूं. उन्होंने मुझे यहां तक पहुंचाया है. मैं अपनी पढ़ाई घर पर रहकर ही करती रही. मैं सबसे यही कहना चाहती हूं कि जो मेहनत करता है, उसे भगवान फल देता है." वहीं, शिप्रा के पिता दिव्य आनंद तिवारी ने ईटीवी भारत से कहा कि, "मुझे काफी खुशी हो रही कि हमारी बच्ची की की मेहनत रंग लाई है. मेरी बच्ची का सपना है IAS बनने का. वो देश के लिए कुछ करना चाहती है."

जिला शिक्षा अधिकारी ने दी बधाई: शिप्रा के स्कूल के प्रिंसिपल संजय सिंह ने बताया कि, "हम लोगों के विद्यालय के लिए रिजल्ट काफी महत्वपूर्ण होता है. 10वीं और 12वीं का जो रिजेल्ट होता है वो सबके लिए जरूरी होता है. इसमें बच्चों के लिए मेरिट आना यह हमलोग के लिए बड़ा गर्व की बात है. लगातार दो साल से इस स्कूल से मेरिट में आना हमारे लिए गर्व की बात है." इस पूरे मामले में जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा कि, पूरे जिला वासियो के लिए, पूरा शिक्षा विभाग के लिए बड़े गर्व की बात है कि जिले मनेंद्रगढ की विनय इंग्लिश मीडियम की छात्रा ने प्रदेश में टॉप किया है. स्कूल प्रबंधन को और बच्ची को बहुत- बहुत बधाई."

बता दें कि शिप्रा ने टॉप टेन में 10वां स्थान हासिल किया है. अपनी सफलता का श्रेय शिप्रा ने अपने परिवारवालों और शिक्षकों को दिया है. शिप्रा आगे चलकर एआईएस बनना चाहती है.

10th CGBSE RESULT छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट जारी, 10वीं में जशपुर की सिमरन ने किया टॉप - CHHATTISGARH BOARD RESULT 2024
छत्तीसगढ़ 10वीं 12वीं बोर्ड रिजल्ट, 10वीं में सिमरन 12वीं में महक ने किया टॉप - CGBSE RESULT
12TH CGBSE RESULT छत्तीसगढ़ में 12वीं के रिजल्ट घोषित, महासमुंद की महक अग्रवाल बनीं टॉपर, देखिए पूरी लिस्ट - Chhattisgarh Board Result 2024

ABOUT THE AUTHOR

...view details