हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

राजस्थान में जज बनी मेवात की बेटी छवि गोयल, क्षेत्र में हर्ष का माहौल

हरियाणा के नूंह जिले में फिरोजपुर झिरका शहर की रहने वाली छवि गोयल राजस्थान में ज्यूडिशरी एग्जाम पास कर जज बन गई हैं

Chhabi Goyal became judge of Rajasthan
Chhabi Goyal became judge of Rajasthan (Etv Bharat)

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 5 hours ago

नूंह: हरियाणा के नूंह जिले में फिरोजपुर झिरका शहर की रहने वाली छवि गोयल राजस्थान में ज्यूडिशरी एग्जाम पास कर जज बन गई हैं. छवि ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता को दिया है. छवि गोयल क्षेत्र के वरिष्ठ अधिवक्ता मोहन गोयल की बिटिया हैं. एडवोकेट मोहन गोयल ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि उनकी बिटिया ने जज बनकर उनके सपनों को साकार करके दिखा दिया है. बिटिया शुरू से ही पढ़ाई में अव्वल रही है. आज बेटी की उपलब्धि पर अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं.

छवि गोयल की कामयाबी के पीछे कौन?:जज बनी छवि गोयल ने कहा कि परिवार वालों ने मुझे कभी भी पढ़ाई को लेकर पीछे नहीं रहने दिया. मुझे मेरे माता-पिता पर गर्व है. मैं अपने आपको खुशकिस्मत समझती हूं कि इस परिवार में पैदा हुई. परिवार वालों ने हर वक्त मेरा सहयोग किया और मुझे आगे पढ़ने के लिए प्रेरित किया. मेरे आदर्श और प्रेरणास्रोत मेरे माता-पिता और मेरे दादाजी वरिष्ठ अधिवक्ता दयाराम गोयल जी रहे.

एक ही परिवार में सात वकील बिटिया बनी जज:शहर के वरिष्ठ अधिवक्ता बाबू दयाराम का नाम शहर के वरिष्ठ अधिवक्ताओं में शुमार रहा है. उनके परिवार में उनके तीन पुत्र मोहन गोयल, सत्येंद्र गोयल ,मनोज गोयल तीनों ने वकालत की डिग्री लेकर फिरोजपुर झिरका, गुड़गांव और नूह में वकालत का कार्य कर रहे हैं. इसके अलावा, मोहन गोयल के दो पुत्र एक पुत्री, सत्येंद्र गोयल के एक दो बेटे वकालत कर चुके हैं.

बेटी को बधाई: वहीं, बेटी छवि गोयल ने राजस्थान में जज बनकर पूरे परिवार का सपना पूरा करने का कार्य किया है. जानकारों की मानें तो बाबू दयाराम गोयल का एक ही सपना था कि उनके घर में कोई जज हो वह सपना आज उनकी पोती ने पूरा कर दिखाया है. शहर के सभी समुदायों और सभी संगठन के लोगों सहित क्षेत्रीय विधायक मामन खान इंजीनियर, पूर्व डिप्टी स्पीकर आजाद मोहम्मद, पूर्व विधायक नसीम अहमद , नगर पालिका अध्यक्ष मनीष जैन, शिव मंदिर अध्यक्ष अनिल गोयल, समाजसेवी यशपाल भटेजा, रमेश कामरा, अनीश गोयल , वरिष्ठ अधिवक्ता सर्वेश सिंगल एडवोकेट, बाबू मोतीलाल एडवोकेट ने बिटिया के जज बनने पर मोहन गोयल को बधाई दी.

ये भी पढ़ें:Success story: हरियाणा ज्यूडिशियरी एग्जाम में ओबीसी वर्ग में टॉपर बने अभिषेक, जानिए संघर्ष से लेकर सक्सेस तक की स्टोरी

ये भी पढ़ें:Success Story: आदमपुर में बेटी रेणु और बहू दृष्टि ने किया कमाल, न्यायिक सेवा परीक्षा परिणाम में हासिल की सफलता

ये भी पढ़ें:हरियाणा की बेटी राजस्थान में बनी जज, पिता के निधन के बाद चाचा ने पढ़ाया, कड़ी मेहनत से पाई सफलता

ABOUT THE AUTHOR

...view details