उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

फिरोजाबाद में घनी आबादी में संचालित हो रहा था केमिकल गोदाम, आग लगने से लाखों का नुकसान

Fire in chemical warehouse : कई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका.

फिरोजाबाद में केमिकल गोदाम में आग
फिरोजाबाद में केमिकल गोदाम में आग (Photo credit: ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

फिरोजाबाद : जिले में सोमवार की देर रात केमिकल के एक गोदाम में भीषण आग लगने से दहशत फैल गई. आग पर काबू पाने के लिए दमकल की छह गाड़ियां कई घंटे तक जूझती रहीं. आग कैसे लगी इसकी जानकारी नहीं हो सकी है, लेकिन यह गोदाम घनी आबादी में संचालित होने की वजह से चार से पांच घंटे तक इलाके में दहशत का माहौल रहा. आग से कई लाख रुपये के नुकसान की आशंका जताई जा रही है.

केमिकल गोदाम में आग और जानकारी देते अग्निशमन अधिकारी दुर्गेश कुमार (Video credit: ETV Bharat)

घटना फिरोजाबाद जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र हश्मत नगर नई आबादी की है. सोमवार की रात यहां एक केमिकल के गोदाम से आग की बड़ी-बड़ी लपटें उठने लगीं. स्थानीय लोगों ने डायल 112 को जानकारी दी. जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और फिर अग्निशमन की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. केमिकल में आग लगने के कारण देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया. आग की भयावहता को देखते हुए फिरोजाबाद शहर की तीन गाड़ियों के अलावा शिकोहाबाद, टूंडला, सिरसागंज से भी गाड़ियों को बुलाया गया. आग की लपटें देखकर इलाके में दहशत में फैल गई.

अग्निशमन अधिकारी दुर्गेश कुमार के मुताबिक, सोमवार की रात डायल 112 के जरिये केमिकल गोदाम में आग लगने की जानकारी मिली थी. मामले की गंभीरता को देखते हुए फिरोजाबाद के अलावा जिले के शिकोहाबाद, सिरसागंज, टूण्डला शहर से भी गाड़ियां मंगवाई गईं. साथ ही नगर निगम के टैंकर भी काम में लगाए गए, तब जाकर कई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. आग से किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है. नुकसान का आंकलन कराया जा रहा है.

यह भी पढ़ें : लखनऊ में चलती कार में लगी आगः ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान, देखें VIDEO

यह भी पढ़ें : मेरठ में शॉर्ट सर्किट से फ्लैट में लगी आग, युवक ने जान पर खेलकर बचाई महिला और बच्चे की जान

ABOUT THE AUTHOR

...view details