हरियाणा

haryana

DC का तबादला रोकने की मांग को लेकर सड़क पर उतरे विभिन्न संगठन, सरकार को दी चेतावनी - Charkhi Dadri DC Mandeep Kaur

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Jul 29, 2024, 12:43 PM IST

Charkhi Dadri DC Mandeep Kaur: चरखी दादरी के डीसी मनदीप कौर का तबादला रोकने के लिए विभिन्न संगठन सामने आए हैं. संगठनों द्वारा सरकार से डीसी की ट्रांसफर रोकने की मांग की गई है. उन्होंने कहा कि यदि डीसी का तबादला नहीं रोका गया तो जल्दी बड़ा आंदोलन किया जाएगा.

Charkhi Dadri DC Mandeep Kaur
Charkhi Dadri DC Mandeep Kaur (Etv Bharat)

चरखी दादरी:हरियाणा के चरखी दादरी में डीसी मनदीप कौर का सरकार द्वारा फतेहाबाद ट्रांसफर किया गया है. जिसके बाद कई सामाजिक, धार्मिक व किसान संगठनों ने उनके तबादले का विरोध किया है. जिसके चलते इन संगठनों ने सड़क पर उतर रोष जताया और बवाल काटते हुए परशुराम चौक पर जाम लगा दिया. इस दौरान उन्होंने सरकार से डीसी का तबादला रोकने की मांग की. साथ ही कहा कि फतेहाबाद डीसी पर सरकार द्वारा की गई कार्रवाई को दादरी जिला क्यों भुगते. उन्होंने सरकार को अल्टीमेटम दिया कि डीसी का तबादला नहीं रोका तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा.

प्रदर्शनकारियों ने किया रोड जाम: बता दें कि प्रदेश सरकार द्वारा करीब 1 साल पहले IAS मनदीप कौर को दादरी उपायुक्त के पद पर नियुक्त किया गया था. दो दिन पहले ही सरकार ने उनका ट्रांसफर फतेहाबाद के लिए किया है. इस बात का विरोध कर रहे विभिन्न संगठनों ने सड़क पर उतरकर बवाल काट रखा है. इस दौरान सड़क पर उन्होंने घंटों जाम लगाया. जिसके चलते लोगों को भी भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

सरकार को दी चेतावनी: अधिवक्ता संजीव तक्षक व शीतल साहू ने कहा कि डीसी मनदीप कौर द्वारा अपने कार्यकाल के दौरान बेहतर काम किए गए हैं. फतेहाबाद डीसी को सरकार द्वारा खामियों के चलते ट्रांसफर करना था, तो किसी अन्य जिले में कर देते. लेकिन उसकी भरपाई दादरी जिला क्यों करे. इस दौरान सरकार से तबादला रोकने की मांग उठाते हुए उन्होंने सरकार को अल्टीमेट दिया है कि यदि जल्दी ट्रांसफर नहीं रोका गया, तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा. जिसके लिए सरकार जिम्मेदार होगी.

ये भी पढ़ें:बीजेपी नेता मनीष ग्रोवर नहीं लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, 1971 से राजनीति में सक्रिय, बोले- संगठन में करूंगा काम - BJP leader Manish Grover

ये भी पढ़ें:फरीदाबाद पहुंचे दीपक बावरिया बोले- विधानसभा चुनाव के लिए अब तक 1200 आवेदन मिले', बीजेपी पर भी साधा निशाना

ABOUT THE AUTHOR

...view details