हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

चंडीगढ़ नगर निगम में जबरदस्त हंगामे के बीच संपन्न हुआ F&CC मेंबर चुनाव, आप-कांग्रेस के 3 और बीजेपी के 2 सदस्य बने

Chandigarh MC Meeting: चंडीगढ़ नगर निगम में फाइनेंस एंड कॉन्ट्रैक्ट के पांच सदस्यों का चुनाव हंगामे के बीच संपन्न हुआ. आप पार्षद जसविंदर कौर और रामचंद्र यादव तथा कांग्रेस से पार्षद तरुणा मेहता को मेंबर चुना गया. जबकि बीजेपी से पार्षद महेशचंद्र और लखबीर सिंह सदस्य बने

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Mar 11, 2024, 10:15 PM IST

Chandigarh MC meeting
Chandigarh MC meeting

Chandigarh MC meeting

चंडीगढ़:सोमवार 11 मार्च को नगर निगम की बैठक में जमकर हंगामा हुआ. इसी हंगामे के बीच फाइनेंस एंड कॉन्ट्रैक्ट कमेटी का इलेक्शन हुआ. बता दें कि इस कमेटी में पांच मेंबर होते हैं. पांच पदों के लिए 6 पार्षदों ने नामांकन दाखिल कर दिया था. इसमें तीन पार्षद आम आदमी पार्टी के थे और तीन ही पार्षद बीजेपी से थे. इस बैठक में सांसद किरण खेर भी शामिल हुई थीं. लेकिन हंगामा बढ़ता देख वह कुछ ही समय बाद वहां से वापस चली गई.

'बीजेपी को दो साल बाद याद आए नियम': बैठक शुरू होते ही बीजेपी पार्षदों ने पहले कन्फर्मेशन के मिनिट्स को लेकर इलेक्शन नहीं होने दिए. इसके बाद लॉ ऑफिसर ने रूल रेगुलेशन बताए. कंफर्मेशन मिनट के बाद चुनाव शुरू किए गए. इस दौरान मेयर कुलदीप कुमार ने कहा कि 'आज बीजेपी को सभी नियम कायदे याद आ रहे हैं, लेकिन पिछले दो सालों में जिस तरह से प्रक्रिया चल रही थी उस समय कुछ नहीं हुआ'.

हंगामे के बीच हुआ मतदान: वहीं, भारी हंगामे के बीच जब फाइनेंस एंड कॉन्ट्रैक्ट कमेटी के इलेक्शन शुरू हुए और वार्ड नंबर एक से आम आदमी से पार्षद जसविंदर कौर वोटिंग के लिए जाने लगी तो ऐसे में बीजेपी पार्षद जस मनप्रीत ने अपना नामांकन वापस ले लिया. जिसके बाद फाइनेंस एंड कॉन्ट्रैक्ट कमेटी के चुनाव संपन्न हुए और मेयर कुलदीप कुमार ने घोषणा की. फाइनेंस एंड कांटेक्ट कमेटी के मेंबरों में आम आदमी पार्टी के रामचंद्र यादव, जसविंदर कौर और कांग्रेस पार्षद तरुणा मेहता सदस्य बने. जबकि बीजेपी के महेश इंद्र सिधू और लखबीर सिंह बिल्लू फाइनेंस एंड कांटेक्ट कमेटी के मेंबर बने.

ये भी पढ़ें:चंडीगढ़ नगर निगम की बैठक में हंगामा, गठबंधन लेकर आएगा फ्री पानी और पार्किंग का एजेंडा

ये भी पढ़ें:पेरिस ओलंपिक से बाहर पहलवान बजरंग पूनिया और रवि दहिया, ट्रायल्स में बुरी तरह हारे

ABOUT THE AUTHOR

...view details